लाइव टीवी
LIVE NOW

Highlights, इंडिया V न्यूजीलैंड: दूसरे वनडे के साथ-साथ सीरीज भी हारी टीम इंडिया

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs New Zealand (इंडिया V न्यूजीलैंड) Live Match, 2nd ODI Match at Eden Park Stadium, Auckland: दूसरे वनडे के साथ-साथ सीरीज भी हारी टीम इंडिया

Hindi.news18.com | February 8, 2020, 3:55 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 8, 2020

भारत का न्यूज़ीलैंड दौरा, 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज़, 2020

2nd ODI | 08 February, 2020 | ईडन पार्क, ऑकलैंड

न्यूज़ीलैंड ने भारत को 22 रनों से हराया

Man of the Match: काइल जेमीसन

बल्लेबाज़RB4s6sSR
जसप्रीत बुमराह01000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
हेमिश बेनेट90582306.44
टिम साउदी101412104.1

हाइलाइट्स

3:38 pm (IST)

भारत के 274  रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 251 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और भारत मुकाबला 22 रनों से हार गया. इस मुकाबले के साथ ही भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज भी हार गया. सीरीज का एक मैच अभी बाकी है. भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 55, श्रेयस अय्यर ने 52 और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 45 रन बनाए. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से हामिश बेनेट,टिम साइदी, जेमीसन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने दो-दो और जेम्स नीशम ने एक विकेट हासिल किया.

3:33 pm (IST)

जेम्स नीशम ने रवींद्र जडेजा को कैच आउट कराया और भारत की टीम 48.3 ओवर में 251 रनों पर ही सिमट गई.

3:31 pm (IST)
रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के बीच तालमेल की कमी दिखी और रन आउट हो गए चहल. ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने शॉट खेला सिंगल लेने के बाद चहल दूसरे रन के लिए दौड़ लेकिन जडेजा ने उन्हें वापस भेजा और वह रन आउट हो गए. चहल ने 12 गेंदों में 10 रन बनाए. 

3:23 pm (IST)

रवींद्र जडेजा ने 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन लिए औऱ अपना अर्धशतक पूरा किया. भारत को जीत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी अब जडेजा पर है.

3:15 pm (IST)

छक्का लगाने के बाज नवदीप सैनी अगली ही गेंद पर 45 रन बनाकर बोल्ड हो गए. 49 गेंदों में 45 रन की अच्छी पारी खेली उन्होंने जडेजा का साथ दिया. भारत को जरूरत थी कि वह थोड़ी देर विकेट पर रहें.

3:12 pm (IST)

केयले जेमीसन के ओवर की दूसरी गेंद पर नवदीप सैनी ने छक्का जड़ा. भारतीय टीम उनके प्रदर्शन से काफी खुश होगी

3:10 pm (IST)

कॉलिन डी ग्रैंडहोम के ओवर की आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने सिंगल चुराया लेकिन एलबीडब्ल्यू की अपील हुई. कप्तान टॉम लाथम ने रिव्यू लेने का फैसला किया और फैसला भारत के पक्ष में रहा

3:07 pm (IST)

नवदीप सैनी ने 44वें ओवर में तीन चौके लगाए. कॉलिन डी ग्रैंडहोम के ओर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर सैनी ने चौके जड़े. 

2:55 pm (IST)

41वें ओवर की चौथी गेंद पर नवदीप सैनी ने बैकवर्ड पॉइंट पर छक्का जड़ा. उन्हें खुद अपने शॉट पर यकीन नहीं हो रहा था. भारत धीरे-धीरे मैच को आगे बढ़ा रहे हैं

2:49 pm (IST)

40वां ओवर और पहली ही गेंद पर रवींद्र जडेजा ने छक्का जड़ा. जडेजा और नवदीप सैनी के बीच 53 गेंदों में 36 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारत को अब जीत के लिए 60 गेंदों में 85 रन बनाने हैं और उनके पास केवल तीन विकेट शेष हैं

LOAD MORE
ऑकलैंड. 274  रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 251 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और  न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला 22 रनों से हार गया. इस मुकाबले के साथ ही भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज भी हार गया. सीरीज का एक मैच अभी बाकी है. भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 55, श्रेयस अय्यर ने 52 और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 45 रन बनाए. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से हामिश बेनेट,टिम साइदी, जेमीसन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने दो-दो और जेम्स नीशम ने एक विकेट हासिल किया.

274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) तीन रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पहले पृथ्वी शॉ (24) और फिर विराट कोहली (Virat Kohli) (15) बोल्ड हुए. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और के एल राहुल से टीम को उम्मीद थी लेकिन यह जोड़ी भी नहीं टिक सकी. के एल राहुल केवल चार रन बनाकर बोल्ड हो गए.

केदार जाधव (9) ने श्रेयस अय्यर का साथ देने की कोशिश की लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके. उनके बाद भारत को बड़ा झटका लगा जब श्रेयस अय्यर (52) आउट हुए. अय्यर के बाद शार्दुल ठाकुर 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद भारत को उम्मीद दिखी नवदीप सैनी और रवींद्र जडेजा से जिन्होंने आठवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की. सैनी के जाने के बाद युजवेंद्र चहल टिक नहीं पाए और रन आउट हो गए. अंत में रवींद्र जडेजा के कैच आउट होने पर पारी का अंत हो गया.

इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 50 ओवर में 274 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 273 रन बनाए हैं. भारतीय गेंदबाजों ने आज प्रदर्शन किया और कीवी टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका. न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 79, रॉस टेलर ने नाबाद 73 और हेनरी निकोल्स ने 41 रन बनाए. वहीं भारत की ओर से चहल ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया. वहीं दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

सबसे पहले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने हेनरी निकोल्स को आउट करके गप्टिल के साथ उनकी 93 रनों की साझेदारी को तोड़ा. वहीं इसके बाद टॉम ब्लंडेल भी कैच आउट हुए. वहीं शार्दुल ठाकुर और के एल राहुल ने मिलकर मार्टिन गप्टिल (79) को रन आउट किया. पिछले मैच के हीरो रहे टॉम लाथम आज केवल सात ही रन बना पाए. इसके बाद जेम्स नीशम (3), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (5) और मार्क चैपमैन (3) टिक नहीं पाए. हालांकि रॉस टेलर अंत तक टिके रहे जिन्होंने नाबाद 73 रनों की पारी खेली.

भारत की प्लेइंग इलेवन:  विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), केदार जाधव, श्रेयस अय्यर,  रवींद्र जडेजा,  युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन -मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल. रॉस टेलर, टॉम लाथम, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, केयले जेमीसन, टिम साउदी, हामिश बेनेट