liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Highlights, India Vs West Indies: भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रन से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

Highlights, India Vs West Indies: भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रन से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs west indies Live Match, 3rd t20 Match at Vankhede stadium International Stadium,Mumbai: तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने 67 रनों से जीत दर्ज की

  • News18Hindi
  • | December 11, 2019, 22:56 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 YEARS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    22:45 (IST)
    दीपक चाहर ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन दिए और इसी के साथ टीम इंडिया ने तीसरे और  निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर 2-1 से सीरीज पर भी कब्जा कर लिया.

    22:42 (IST)
    मुकाबला भारत के पक्ष में आता दिख रहा है. आखिरी ओवर के लिए अटैक पर दीपक चाहर आए और उन्हाेंने ओवर की दूसरी गेंद पर खेरी पियर को आउट करके वेस्टइंडीज को आठवां झटका दे दिया. चाहर की नकल बॉल पर रवींद्र जडेजा ने पॉइंट पर कैच लपका.

    22:32 (IST)
    मुकाबला एकतरफा होते दिख रहा है. 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शमी ने हेडन वॉल्‍श  को बोल्ड करके वेस्टइंडीज को सातवां झटका दे दिया. वेस्टइंडीज को जीत के लिए अभी भी 19 गेंदों पर 89 रन की जरूरत है.

    22:25 (IST)
    15वें ओवर की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने भारत को बड़ी सफलता दिला दी. भुवी ने 68 रन पर पोलार्ड के बल्ले को शांत किया. पोलार्ड लगातार आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे और इस गेंद पर भी बड़ा शॉट लगा बैठे, लेकिन गेंद बाउंड्री के पार जाने से पहले ही रवीन्द्र जडेजा के हाथों में आ गई. 

    22:15 (IST)
    पोलार्ड ने कुलदीप की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है.बतौर कप्तान इंटरनेशनल टी20 में यह उनका पहला अर्धशतक है. यह उनका दूसरा घर है और यहां पर उनका बल्ला जमकर बोल रहा है.

    22:11 (IST)
    फिलहाल अभी रोहित शर्मा टीम की अगुआई कर रहे हैं. विराट कोहली मैदान से बाहर हैं. हालांकि उनके बाहर जाने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. उनकी जगह‌ मनीष पांडे फील्डिंग कर रहे हैं.

    22:04 (IST)
    12वें ओवर के लिए अटैक पर कुलदीप यादव आए और पहली ही गेंद पर जेसन होल्डर का शिकार कर लिया.  होल्डर लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, जहां मनीष पांडे ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया. होल्डर आठ रन ही बना सके. 

    21:55 (IST)
    कुलदीप यादव के ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर हेटमायर ने दो छक्के जड़े और तीसरी गेंद पर भी वह बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद केएल राहुल के हाथों में चली गई. कुलदीप की फुल टॉस को हेटमायर ने मौका समझा और हाथ खोलकर बड़ा शॉट लगा बैठे. जहां  लॉन्ग  ऑन की ओर राहुल ने उनका कैच लपक लिया. हेटमायर और पोलार्ड के बीच अच्छी साझेदारी हो गई थी और आखिरीकार कुलदीप इस साझेदारी को तोड़ने में सफल हो ही गए. कोहली ने भी आक्रामक अंदाज में इस विकेट का जश्न मनाया.  

    21:47 (IST)
    पोलार्ड और हेटमायर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है. दुबे ने हेटमायर को फंसाकर इस साझेदारी को  तोड़ने की योजना बना ली थी, लेकिन शमी से कैच छूट गया.  शमी मिड ऑफ पर खड़े थे, उन्होंने थोड़ा जंप करके कैच लपकना चाहा, लेकिन गेंद उनके हाथों से होती हुई निकल गई. 

    21:39 (IST)

    हेटमायर और पोलार्ड के बीच मजबूत हो रही पार्टनरशिप को तोड़ने के लिए कुलदीप यादव को बुलाया गया है. भारत अब स्पिन की ताकत की आजमा रहा है. 

    Cricket Score and Updates, Ind vs WI 3rd T20


    पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा और निर्णायक मैच जीतकर टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया ने 67 रनों से तीसरा मैच जीता और 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 240 रन बनाए. रोहित ने 71 रन बनाए. जबकि कोहली 70 रनोंं पर नाबाद रहे. वही राहुल शतक बनाने से चूक गए. राहुल ने 91 रन की पारी खेली. वहीं भारतीय अटैक के सामने कैरेबियाई टीम ने घुटने टेक दिए. कैरेबियाई टीम निर्धारित ओवर में सिर्फ 173 रन ही बना पाई. वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक रन कायरन पोलार्ड ने बनाए. पोलार्ड ने 68 रन बनाए. दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को दो-दो सफलता मिली.

    रोहित शर्मा और विराट कोहली ने छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया. केएल राहुल ने भी अर्धशतक पूरा किया. भारत ने शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी की.  भारत ने पांच ओवर में 58 रन जड़ दिए थे. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था.





    भारत- विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार.

    वेस्टइंडीज- लेंडल सिमंस, एविन लुइस, ब्रैंडन किंग, शिमरॉन हेटमायर, कायरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श, शेल्डन कॉटरेल, केसरिक विलियम्स और खेरी पियर.
    विज्ञापन

    विज्ञापन