LIVE NOW

Highlights, India vs West Indies, 1st Test, Day 4: भारत ने दर्ज की 318 रनों से बड़ी जीत

Highlights, India vs West Indies Live Match, 1st Test Match, Day 3 at Sir Vivian Richards Stadium,North Sound, Antigua : जसप्रीत बुमराह ने सात रन देकर पांच विकेट लिए

Hindi.news18.com | August 26, 2019, 5:34 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 26, 2019

India in West Indies, 2 Test Series, 2019

1st Test | 22 August, 2019 | सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगा

भारत ने वेस्ट इंडीज को 318 रनों से हराया

Man of the Match: अजिंक्य रहाणे

बल्लेबाज़RB4s6sSR
मिगुएल कमिंस19222186.36
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
इशांत शर्मा9.51313013.15
जसप्रीत बुमराह8475000.87
12:00 am (IST)

चौथे दिन चायकाल हो चुका है. वेस्‍टइंडीज के 5 विकेट गिरे. उसे अभी 404 रन और बनाने होंगे.

11:59 pm (IST)

वेस्‍टइंडीज की आधी टीम आउट. जसप्रीत बुमराह ने डैरेन ब्रावो को बोल्‍ड कर वापस भेजा. वे 2 रन ही बना सके. विंडीज टीम के 5 विकेट 15 रन पर गिर गए हैं.

11:58 pm (IST)

ईशांत ने टीम इंडिया को दिलाई चौथी कामयाबी. शिमरॉन हेटमायर स्लिप में अजिंक्‍य रहाणे को कैच थमा बैठे. उन्‍हें पिछले ओवर में विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जीवनदान दिया था.

11:58 pm (IST)

टीम इंडिया को तीसरा कामयाबी. ईशांत शर्मा ने शारमाह ब्रूक्‍स को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया. वे 2 रन बना सके. वेस्‍टइंडीज का टॉप ऑर्डर पवैलियन लौटा.

11:57 pm (IST)

वेस्‍टइंडीज का दूसरा विकेट गिरा. जसप्रीत बुमराह ने जॉन कैंपबेल को बोल्‍ड किया. कैंपबेल ने 7 रन बनाए.

11:56 pm (IST)

वेस्‍टइंडीज का पहला विकेट गिरा. क्रेग ब्रेथवेट को जसप्रीत बुमराह ने विकेट के पीछे कैच कराया. ब्रेथवेट केवल 1 रन बना सके.

11:54 pm (IST)

वेस्‍टइंडीज का पहला विकेट गिरा. क्रेग ब्रेथवेट को जसप्रीत बुमराह ने विकेट के पीछे कैच कराया. ब्रेथवेट केवल 1 रन बना सके.

10:46 pm (IST)

इंडिया ने वेस्‍टइंडीज के सामने 419 रन का लक्ष्‍य रखा है. इंडिया को पहली पारी से 75 रन की बढ़त मिली थी. दूसरी पारी में उसने 7 विकेट पर 343 रन बनाए.

10:46 pm (IST)

हनुमा विहारी शतक से चूके. वे 93 रन बनाकर जेसन होल्‍डर की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए. वे 7 रन से अपने पहले शतक से रह गए. इसी के साथ विराट कोहली ने पारी का ऐलान कर दिया. 

10:43 pm (IST)

ऋषभ पंत आउट. भारत का छठा विकेट गिरा. वे कीमार रोच की गेंद पर आउट हुए. पंत तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हो गए. उन्‍होंने 7 रन बनाए.

LOAD MORE
Highlights Cricket Score and Updates, India vs West Indies, Day 4: जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट के दम पर टीम इंडिया ने एंटीगा टेस्‍ट के चौथे दिन ही वेस्टइंडीज को 318 रनों से मात दे दी. चाय तक मैच पूरी तरह से टीम इंडिया की पकड़ में आ गया. जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा की जबरदस्‍त गेंदबाजी के आगे वेस्‍टइंडीज के 5 विकेट 15 रन पर गिर गए. 418 रन का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्‍लेबाज क्रेग ब्रेथवेट 1 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों लपके गए. कुछ देर बाद ही बुमराह ने जॉन कैंपबेल को 7 रन पर बोल्‍ड कर दिया.

इशांत शर्मा ने भी शारमाह ब्रुक्‍स को 2 रन के निजी स्‍कोर पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर विंडीज टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. दो ओवर बाद ही इशांत ने शिमरॉन हेटमायर को अजिंक्‍य रहाणे के हाथों कैच कराया. वे एक रन बना सके. डैरेन ब्रावो भी ज्‍यादा देर नहीं ठहर सके और बुमराह के तीसरे शिकार बने. वेस्‍टइंडीज को अभी भी 404 रन की जरूरत है और उसके पास 5 विकेट बचे हैं.

इससे पहले अजिंक्‍य रहाणे के 10वें टेस्‍ट शतक की बदौलत इंडिया ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. हनुमा विहार शतक से चूक गए और 93 रन बनाकर आउट हो गए. उनके आउट होते ही विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी. रहाणे और विहारी ने पांचवें विकेट के लिए 135 रन जोड़े. रहाणे ने 102 रन बनाये जो उनका पिछले दो साल में पहला शतक है.

इससे पहले मैच के तीसरे दिन वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 222 रन तक चली. भारत को पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त मिली. इसके बाद दूसरी पारी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने टीम को संभली हुई शुरुआत दी. मयंक पहले विकेट के रूप में रोस्‍टन चेज के शिकार बने. वहीं राहुल अच्‍छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में फिर से नाकाम रहे. वे भी चेज के शिकार बने. चेतेश्‍वर पुजारा को कीमार रोच ने चलता किया. लेकिन इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे ने शतकीय साझेदारी की और टीम को बड़ी बढ़त की ओर ले गए.

टीम :
भारत की प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पबेल, शे होप, शामराह ब्रूक्स, डैरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, मिगुएल कमिंस, शेनॉन गैबरियल, कीमार रोच.

यहां पढ़ें मैच की LIVE UPDATES

Loading...