LIVE NOW

Highlights, इंडिया vs वेस्टइंडीज 2nd Test Match (India vs West Indies): बुमराह के दबाव में आई वेस्टइंडीज

इंडिया vs वेस्टइंडीज नेशनल क्रिकेट टीम : बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगा भारत . India national cricket team vs West Indies national cricket team live cricket 2nd test match streaming online live from Sabina park, Jamaica.

Hindi.news18.com | September 1, 2019, 6:29 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 1, 2019

भारत का वेस्टइंडीज़ दौरा, 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़, 2019

2nd Test | 30 August, 2019 | सबाइना पार्क, किंगस्टन - जमैका

भारत ने वेस्ट इंडीज को 257 रनों से हराया

Man of the Match: हनुमा विहारी

बल्लेबाज़RB4s6sSR
शैनन गेब्रिएल01000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
इशांत शर्मा123372103.08
जसप्रीत बुमराह114311002.81

हाइलाइट्स

12:07 am (IST)
हनुमा विहारी ने 197 गेंदों में अपने करियर का पहला शतक जड़ा. इशांत शर्मा ने उनका अच्छा साथ दिया. विहारी के शतक के बाद पवेलियन में बैठी पूरी टीम ने खड़े होकर तालियां बजाई. इसके कुछ समय बाद ही इशांत शर्मा ने अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया.

11:29 pm (IST)
तीन मेडन ओवर के बाद इशांत शर्मा ने जेसन होल्डर  के ओवर की पहली गेंद पर सिंगल रन लिया जिससे उनका निजी स्कोर 32 हो गया है. इशांत के टेस्ट क्रिकेट का यह सर्वोच्च स्कोर है. पवेलियन में बैठे टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ताली बजाकर इशांत को मुबारकबाद दी

11:25 pm (IST)

हनुमा विहारी और इशांत शर्मा बहुत संभल बल्लेबाजी कर रहे हैं. 123 ओवर के बाद तीन ओवर मेडन रहे और कोई रन नहीं आया.

11:08 pm (IST)

इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने 73 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. जेसन होल्डर के ओवर की पहली गेंद पर इशांत शर्मा ने चौका लगाया जिसके बाद विराट कोहली ने स्टैंड से तालियां बजाकर उनकी तारीफ की. इशांत ने रवींद्र जडेजा के आउट होने के बाद अच्छी बल्लेबाजी की है. भारत को इसी साझेदारी की जरूरत थी.

10:24 pm (IST)

पहले सेशन में रवींद जडेजा और हनुमा विहारी की साझेदारी ने विंडीज के गेंदबाजों को काफी परेशान किया. जडेजा 16 रन बनाकर खराब शॉट खेलकर आउट हुए जबकि विहारी (84) अर्धशतक लगाने के बाद क्रीज पर मौजूद हैं, इशांत शर्मा उनका साथ दे रहे हैं.

10:16 pm (IST)

दूसरे दिन के खेल में अब लंच ब्रेक हो चुका है. भारत ने सात विकेट खोकर 336 रन बना लिए हैं. दिन की शुरुआत में ही ऋषभ पंत का विकेट लेने के बाद वेस्टइंडीज ने भारत को दबाव में लाने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए. 

10:02 pm (IST)

जेसन होल्डर के 27वें ओवर की दूसरी गेंद पर हनुमा विहारी को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया लेकिन विहारी ने रिव्यू लिया. रिव्यू में साफ था कि गेंद लेग स्टंप के ऊपर से जा रही है और विहारी नाबाद करार दिए गए

9:39 pm (IST)

भारत को बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा 69 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए. रहकीम कोर्नवाल की गेंद पर स्लॉग स्वीप करने की कोशिश में जडेजा के बल्ले के किनारे पर गेंद लगी और डेरेन ब्रावो ने आसान कैच लपका. इसके साथ ही उनकी और विहारी की अहम साझेदारी भी टूट गई.

9:21 pm (IST)

भारतीय टीम का स्कोर 106 ओवर के बाद 300 के पार पहुंच गया है. भारत अगर यहां से 100 रन और जोड़ लेते है तो मैच पर उसकी कड़ी पकड़ हो जाएगी. रवींद जडेजा और हनुमा विहारी के बीच अच्छी साझेदारी होती दिख रही है. 

9:16 pm (IST)


ड्रिंक्स ब्रेक हो चुका है और फिलहाल भारत 300 रन के स्कोर के करीब पहुंच चुका है. हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा बड़ी साझेदारी करना चाहेंगे ताकी टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर सके.

LOAD MORE

Score and Updates, India vs West indies, 2nd test match 


भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन जसप्रीत बुमराह के नाम रहा. बुमराह के छह विकेट के दम पर स्टंप होने तक वेस्टइंडीज ने 87 रन पर सात विकेट गंवा दिए हैं. बुमराह के अलावा एक मात्र सफलता मोहम्मद शमी को मिली. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए. हनुमा विहारी ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा.

दूसरे दिन भारत की शुरुआत खराब रही और दिन की पहली ही गेंद पर ऋषभ पंत 27 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हनुमा विहारी क्रीज पर टिके रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया. रवींद्र जडेजा ने विहारी के साथ सधी हुई साझेदारी की है. हालांकि रवींद्र जडेजा रहकीम कोर्नवाल का शिकार बने और 69 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए इशांत शर्मा ने हनुमा विहारी का साथ दिया और लंच तक कोई और विकेट नहीं गिरा. लंच के बाद दोनों बल्लेबाजों ने धीमी बल्लेबाजी की  131 ओवर के बाद दोनों के बीच 125 गेंदों में 80 रन की साझेदारी कर ली है. इसके बाद हनुमा विहारी ने 197 गेंदों में अपने करियर का पहला शतक पूरा किया.

जमैका में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाज विंडीज के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए. हालांकि मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में आ गया है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पांच विकेट खोकर 264 रन बना लिए थे, हनुमा विहारी (42) और ऋषभ पंत (27) क्रीज पर मौजूद थे. कप्तान जेसन होल्डर ने तीन विकेट हासिल किए वहीं वेस्टइंडीज की ओर से डेब्यू करने वाले रहकीम कोर्नवाल ने बेहतरीन गेंदबाजी करने हुए 27 ओवर में से आठ मेडन ओवर डाले और चेतेश्वर पुजारा का अहम विकेट हासिल किया.

भारत के पास इस टेस्ट मैच में जीत के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका है. एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने 318 रन से बड़ी जीत हासिल की थी. यह सीरीज टेस्ट चैंपिनशिप का हिस्सा है.

टीमें: भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट,डेरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रकहीम कार्नवाल, शेनोन गैब्रियल, शिमरोन हेटमायेर, जहमर हैमिल्‍टन (विकेटकीपर) केमार रोच.
Loading...