लाइव टीवी
LIVE NOW

Highlights, इंडिया Vs बांग्लादेश: बांग्लादेश के खिलाफ भारत का सीरीज पर कब्जा

लाइव क्रिकेट स्कोर (Highlights, Cricket Score), इंडिया vs बांग्लादेश नेशनल क्रिकेट टीम : भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की. Bangladesh vs India national cricket team live match.

Hindi.news18.com | November 10, 2019, 11:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 4 days ago

Bangladesh in India, 3 T20I Series, 2019

3rd T20I | 10 November, 2019 | विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन ग्राउंड, नागपुर

भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराया

Man of the Match: दीपक चहर

बल्लेबाज़RB4s6sSR
अल-अमीन होसैन00000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
खलील अहमद40270206.75
वॉशिंगटन सुंदर40340008.5

हाइलाइट्स

10:54 pm (IST)
इस पूरे मुकाबले में सभी विकेट दो-दो के हिसाब से गिरे.एक बार फिर लगातार दूसरा विकेट.चाहर ने अमिनुल को बोल्ड करके बांग्लादेश की पारी को 144 रन पर समेट दिया.  इन दो विकेट के साथ ही चाहर ने हैट्रिक भी ले ली. दीपक चाहर ने इस मैच में सात रन देकर छह विकेट लिए, जो अविश्वनसीय है.

10:50 pm (IST)
20वें ओवर की पहली ही गेंद पर दीपक चाहर ने मुस्तफिजुर रहमान को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करवाकर कमाल कर  दिया. रहमान उनके पांचवें शिकार बने. चाहर टी20 में पांच विकेट के क्लब में शामिल होने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. 

10:45 pm (IST)

एक ओवर का खेल और बचा है और बांग्लादेश को जीत के लिए छह गेंदों पर 31 रन की जरूरत है, जो उनके लिए असंभव सा है. आखिरी ओवर के लिए अटैक पर दीपक चाहर आए हैं. 

10:40 pm (IST)
बांग्लादेश पर दीपक चाहर का कहर टूट गया है. चाहर ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शफीउल को लॉन्ग ऑन पर केएल राहुल के हाथों कैच करवाकर बांग्लादेश को आठवां झटका दे दिया है. चाहर ने तीन ओवर में सात रन देकर चार विकेट ले लिए हैं.

10:33 pm (IST)
अपने शुरुआती तीन ओवर में काफी रन लुटाने के बाद आखिरकार युजवेंद्र चहल को इस मैच में पहली सफलता मिल ही गई. 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने महमुद्दलाह को बोल्ड कर दिया. भारत जीत से तीन विकेट दूर है.

10:27 pm (IST)
नईम को बोल्ड करने के बाद अगली ही गेंद पर शिवम दुबे ने अफिफ हुसैन का कैच अपनी ही गेंद पर लपक लिया. शानदार गेंदबाजी. शुरुआती दो ओवर में शिवम काफी महंगे साबित हुए थे, लेकिन बाकी बचे दो ओवर में उन्होंने तीन  विकेट ले लिए.

10:23 pm (IST)
शिवम दुबे भारत को इस मैच का सबसे बड़ा विकेट दिलवाने में सफल रहे. उन्होंने 16वें ओवर में मोहम्मद नईम को  बोल्ड कर दिया. नईम 81 रन बनाकर पवेलियन लौटे.बांग्लादेश को 27 गेंदों पर 49 रनों की  जरूरत है

10:20 pm (IST)
एक बार फिर ऋषभ पंत की वजह से भारत ने रिव्यू गंवा दिया. 15वें ओवर में खलील अहमद की वाइड गेंद पर पंत ने विकेट के पीछे नईम का कैच लपक लिया. पंत इस पर रिव्यू लेना चाहते थे. हालांकि पहले तो रोहित शर्मा ने रिव्यू लेने से मना कर दिया, लेकिन पंत उन्हें मनाने में सफल रहे और भारत ने रिव्यू ले लिया, लेकिन अल्ट्राएज में साफ हो गया कि गेंद नईम के बल्ले से काफी दूर थी. इसके साथ ही स्टेडियम में धोनी धोनी की आवाज सुनाई देने लगी.

10:09 pm (IST)
भारत ने मैच में जोरदार वापसी कर ली है. मिथुन का विकेट गिरने के बाद अगली ही गेंद पर शिवम दुबे ने मुश्फिकुर रहीम को गोल्डन डक कर दिया. बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज को जल्द  ही पवेलियन भेजने से भारत के गेंदबाजों का उत्साह भी बढ़ा है. शिवम की गेंद रहीम को समझ नहीं आई और वह बोल्ड हो गए.

10:04 pm (IST)
आखिरी नईम  और मिथुन  की मजबूत जोड़ी को तोड़ने में दीपक चाहर सफल हो ही गए. चाहर ने मिथुन को केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया. नईम और मिथुन के बीच 98 रन की पार्टनरशिप हो गई थी.

LOAD MORE
Highlights, Cricket Score and Updates, India vs Bangladesh, 3rd T20: दीपक चाहर  की हैट्रिक सहित दमदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 30 रन से जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है.  रोहित शर्मा और ‌ शिखर धवन के जल्दी झटकों के बाद श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. रोहित शर्मा निर्णायक मैच में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 3 रन पर एक उनके रूप में भारत को  पहला झटका लग गया. इसके बाद छठे ओवर में शिखर धवन भी अपना विकेट गंवा बैठे. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जोड़ी को तोड़ने के लिए बांग्लादेश ने अमीन को अटैक पर भेजा और उनका दांव सही भी रहा. अमीन ने केएल राहुल को अपना शिकार बनाया. अमीन की लेग कटर पर केएल राहुल मिड ऑफ पर लिटन दास को कैच थमा बैठे. राहुल ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए. रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में दो झटके लगने के बाद  केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का संघर्ष क्रीज पर जारी है और इसी बीच आठवें ओवर की पहली गेंद पर राहुल ने सिंगल लेकर भारत के 50 रन भी पूरे कर दिए हैं.

शिखर धवन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके भारतीय पारी को  संभालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी छठे ओवर में शफिउल इस्लाम की दूसरी गेंद पर वह महमुद्दलाह को कैच थमा बैठे. दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर भारत को बड़ा झटका लग गया है.शफिउल इस्लाम ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया. 132.9 kph की रफ्तार से आती गेंद को जब तक रोहित समझ पाते उनका विकेट ही उखड़ चुका था. पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रोहित इस मैच में सिर्फ दो रन ही बना सके. 
Loading...