England vs Australia Live Score, 5th Ashes Test, Day 3: इंग्‍लैंड को बड़ी बढ़त, ऑस्‍ट्रेलिया पर बढ़ा दबाव

England vs Australia Live Score, 5th Ashes Test, Day 3: इंग्‍लैंड को बड़ी बढ़त, ऑस्‍ट्रेलिया पर बढ़ा दबाव
ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 225 पर ऑल आउट हो गई थी

Ashes, England vs Australia: तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 313 रन बना लिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 7:35 AM IST
  • Share this:
Highlights Score and Updates, Ashes, Australia vs England, 5th Test, Day 3: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में चल रहे पांचवें और आखिरी एशेज टेस्ट मैच के तीसरे  दिन इंग्लैंड ने 382 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 313 रन बना लिए हैं. जो डेनली अपनी शतक से चूके और 94 रन बनाकर पीटर सिडल का शिकार बने. इसके बाद मिचेल मार्श ने जॉनी बेयरस्टो को आउट करके मैच में ऑस्ट्रेलिया की वापसी कराई. नाथन लायन ने बेन स्टोक्स को बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सफलता दिलाई. स्टोक्स 115 गेंदों में 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शुरुआती दो विकेट खोने के बाद इंग्लैंड ने टी तक कोई और विकेट नहीं खोया. बेन स्टोक्स और जो डेनली अपने अर्धशतक पूरे कर चुके थे.

इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन लंच तक 157 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी. तीसरे दिन के पहले सेशन में नाथन लायन ने पहले रॉरी बर्न्स (20) और फिर जो रूट(21) को पवेलियन वापस भेजा. जोफ्रा आर्चर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने एशेज के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 225 रनों पर समेट दिया. आर्चर ने छह विकेट हासिल किए वहीं सैम करन ने तीन और क्रिस वोक्स ने एक विकेट हासिल किया. वोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का विकेट हासिल किया जो 80 रन बनाकर खेल रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने 48 और नाथन लायन ने 25 रन की पारी खेली. इंग्लैड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए नौ रन बना लिए थे और 78 रनों की लीड हासिल की थी.



ऑस्ट्रेलिया टीम - डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, टिम पेन, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, पैट कमिंस, मिचेल मार्श और पीटर सिडल



इंग्लैंड टीम - जो रूट, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, मार्कस हैरिस, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading