लाइव टीवी

विराट कोहली के बारे में पहली बार खुलकर बोले स्टीव स्मिथ, बल्लेबाजी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 8:15 PM IST
विराट कोहली के बारे में पहली बार खुलकर बोले स्टीव स्मिथ, बल्लेबाजी को लेकर दिया ये बड़ा बयान
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में पहले और दूसरे नंबर पर काबिज हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गिनती दुनिया के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 8:15 PM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की तुलना अक्सर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से की जाती है. दोनों ही मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं. विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग (Test Ranking) में शीर्ष पर कायम हैं, जबकि इसी सूची में दूसरा स्‍थान स्टीव स्मिथ के नाम है. यहां तक कि बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल के बैन के बाद भी स्मिथ ने जोरदार वापसी की. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दोनों ने बेहतरीन खेल दिखाया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में पहली बार विराट कोहली (Virat Kohli) पर खुलकर बात की है. स्मिथ ने विराट को तीनों प्रारूपों का शानदार खिलाड़ी बताया और साथ ही कहा कि उन्हें अभी कई रिकॉर्ड तोड़ने हैं. स्मिथ ने कहा, 'विराट कोहली शानदार हैं. उनके बल्लेबाजी के आंकड़े खुद बोलते हैं. वह तीनों प्रारूपों में बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और आने वाले दिनों में वे कई और रिकॉर्ड ध्वस्त करेंगे. उनमें रनों की भूख है जो उन्हें रुकने नहीं देती.'

cricket news, virat kohli, steve smith, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, इंडियन क्रिकेट टीम
स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज के दो मैचों में 98 और 131 रनों की पारियां खेली थीं. (फाइल फोटो)


असाधारण लीडर हैं विराट कोहली



कप्तान के तौर पर विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, 'भारतीय कप्तान ने अपनी टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम बना दिया है. वह अपनी फिटनेस को लेकर भी सजग रहते हैं. वह असाधारण लीडर हैं.' वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान के रवैये को लेकर स्मिथ बोले, 'वर्ल्ड कप में मुकाबले के दौरान विराट कोहली ने जो किया, उसे देखना सुखद था. उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने ऐसा किया. ये शानदार था.' वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाप्‍ऊ मुकाबले के दौरान विराट कोहली ने दर्शकों से स्मिथ की हौसला आफजाई करने के लिए कहा था.

cricket news, virat kohli, steve smith, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, इंडियन क्रिकेट टीम
विराट कोहली वनडे और टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर हैं, जबकि टी20 में नौवें नंबर पर हैं. (फाइल फोटो)


टी20 और वनडे रैंकिंग में स्टीव स्मिथ से बेहद आगे हैं विराट
टेस्ट क्रिकेट में भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पहले और दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन वनडे रैंकिंग में दोनों के बीच काफी फासला है. जहां विराट वनडे रैंकिंग में भी पहले नंबर पर कायम हैं, वहीं स्मिथ इस प्रारूप में 23वें स्‍थान पर हैं. टी20 रैंकिंग में विराट कोहली नौवें और स्टीव स्मिथ 76वें नंबर पर हैं. स्टीव स्मिथ ने हाल ही में भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 98 और 131 रनों की शानदार पारियां खेली थीं. सीरीज के पहले मैच में स्मिथ को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था.

चयन पर सवाल! मयंक और शुभमन का प्रदर्शन बेहतर, फिर पृथ्वी शॉ ने कैसे मारी बाजी

विराट कोहली ने फिटनेस पर उठाए थे सवाल, अब तिहरा शतक ठोककर दिया करारा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 8:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर