लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर एक गलती की वजह से इस क्रिकेटर पर लगा एक साल का बैन!

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 2:44 PM IST
सोशल मीडिया पर एक गलती की वजह से इस क्रिकेटर पर लगा एक साल का बैन!
एमिली स्मिथ पर एक साल का बैन

होबार्ट हरीकेंस की विकेटकीपर एमिली स्मिथ (Emily Smith) पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगा दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 2:44 PM IST
  • Share this:
ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एमिली स्मिथ (Emily Smith) पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगा दिया है. एमिली स्मिथ ने वीमेंस बिग बैश लीग के मैच से एक घंटे पहली ही अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाया और उनपर एक साल का बैन लगा दिया.

एमिली स्मिथ ने की बचकानी हरकत
बता दें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एमिली स्मिथ (Emily Smith) के 12 में से 9 महीने के बैन को पहले ही सस्पेंड कर दिया है और अब वो 3 महीने तक कहीं भी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगी. स्मिथ बिग बैश के इस सीजन से बाहर हो गई हैं. 24 साल की विकेटकीपर ने हरिकेंस और सिडनी थंडर के 2 नवंबर के मैच से एक घंटे पहले ही प्लेइंग इलेवन इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर दी थी, जिसके बाद उनपर ये कड़ी कार्रवाई हुई. हालांकि ये मैच बारिश की वजह से धुल गया था.

एमिली स्मिथ वीमेंस बिग बैश लीग से बाहर


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि स्मिथ (Emily Smith) ने उसके आर्टिकल 2.3.2 का उल्लंघन किया है. इसके तहत एमिली स्मिथ ने टीम के अंदर की जानकारी लीक की है. ये जानकारी सट्टेबाजी में इस्तेमाल हो सकती थी.

फुटबॉलर से क्रिकेटर बनीं एमिली स्मिथ
बता दें एमिली स्मिथ (Emily Smith) ऑस्ट्रेलियाई नियमों के फुटबॉल खिलाड़ी से क्रिकेटर बनी हैं. वो विक्टोरिया के लिए फुटबॉल खेलती थीं और उन्होंने इस दौरान चार खिताब भी जीते. लेकिन इसके बाद एमिली स्मिथ ने क्रिकेटर बनने का फैसला किया और उन्होंने बेहद कम समय में नाम भी कमाया.  हालांकि वो अबतक ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेली हैं. बिग बैश में भी एमिली स्मिथ को दो पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला. एक पारी में उन्होंने नाबाद 13 और दूसरी पारी में 4 रन बनाए. हालांकि अब स्मिथ की एक गलती ने उन्हें टूर्नामेंट से ही बाहर करा दिया है.
Loading...

क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक ठोकने के बाद बल्लेबाज की मौत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...