IND vs ENG: भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड क्रिकेट टीम... बुरा ना मानो कोहली है

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी हराया (फोटो AFP)

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी हराया (फोटो AFP)

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया. टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी जीत दर्ज की, टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपने कप्तान विराट कोहली का भरपूर साथ दिया. जैसे रंगों की होली खेलने के लिए टोली चलती है, ठीक वैसे ही खिलाड़ियों ने भी जमकर क्रिकेट मैदान पर खेल दिखाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 10:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए इससे ज्यादा बुरा क्या होगा कि उसे भारत दौरे पर तीनों ही सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी. पहले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज गंवाई, 5 मैचों की टी20 सीरीज में हार झेली और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी शिकस्त ही मिली. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया अव्वल ही साबित हुई. रंगों के पर्व होली से एक दिन पहले ही इंग्लैंड ने वनडे सीरीज भी गंवाई जिसके बाद भारतीय क्रिकेट फैंस अब यही कह सकते हैं- बुरा ना मानो कोहली है.

टीम इंडिया ने रविवार को पुणे में वनडे सीरीज भी जीत ली. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने तीसरे वनडे (India vs England 3rd ODI) में इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की. टीम इंडिया ने घर में इंग्लैंड को लगातार छठी वनडे सीरीज में हराया है. इसके पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 3-1 से जबकि टी20 सीरीज 3-2 से जीती थी. यानी टीम इंडिया ने हैट्रिक सीरीज जीती.

इसे भी पढ़ें, भारत ने आखिरी गेंद पर जीता तीसरा वनडे, इंग्लैंड को लगातार छठी वनडे सीरीज में हराया

विराट कोहली सीरीज के 12 मैचों में से केवल दो ही बार टॉस जीते लेकिन मैच जीतने में उन्होंने खूब दम दिखाया. टीम के सभी खिलाड़ियों ने भरपूर साथ दिया. जैसे रंगों की होली खेलने के लिए टोली चलती है, ठीक वैसे ही खिलाड़ियों ने भी जमकर क्रिकेट मैदान पर खेल दिखाया. टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला मैच हारने के बाद मेजबान टीम कुछ मुश्किल में नजर आई लेकिन फिर तो उसने ऐसा कमबैक किया कि तीसरा टेस्ट तो दो दिन में ही जीत लिया.
टी20 सीरीज को इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले तैयारियों के लिए अहम माना जा रहा था. भारतीय टीम ने इसमें भी वापसी की, जब 1-2 से पीछे चल रही थी उसके बाद तो लगातार दोनों टी20 मैच जीते और सीरीज भी 3-2 से अपने नाम की. वनडे सीरीज में दूसरे मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद विराट सेना को शिकस्त मिली. तीसरे वनडे में एक वक्त सैम कुरेन ने मुश्किलें बढ़ा दी थीं, इतना ही नहीं कोच रवि शास्त्री तो आखिरी के ओवरों में अपनी सीट से खड़े हो गए लेकिन खिलाड़ियों ने निराश नहीं किया और सात रन से रोमांचक जीत दर्ज की.

इसे भी पढ़ें, बिना शतक के विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए, अश्विन विकेट के मामले में टॉप पर

अब आईपीएल का आगाज 9 अप्रैल से होगा और इस टी20 लीग का पहला मैच विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. विराट की टीम आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है, ऐसे में उनके फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि वह इस साल खुशियां मनाने का एक और मौका दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज