होम /न्यूज /खेल /19 साल की गेंदबाज ने टी20 में बनाया इतिहास, सिर्फ 10 गेंद में झटक लिए 5 विकेट

19 साल की गेंदबाज ने टी20 में बनाया इतिहास, सिर्फ 10 गेंद में झटक लिए 5 विकेट

Womens T20 Pacific Cup: पीएनजी को मैच में बड़ी जीत भी मिली. (Cricket PNG Twitter)

Womens T20 Pacific Cup: पीएनजी को मैच में बड़ी जीत भी मिली. (Cricket PNG Twitter)

Womens T20 Pacific Cup: महिला टी20 इंटरनेशनल के एक मुकाबले में बड़ा कारनामा देखने को मिला. पापुआ न्यू गिनी की 19 साल की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पापुआ न्यू गिनी ने 178 रन से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की
विरोधी टीम की 10 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं

नई दिल्ली. हॉलेन डोरिगा (Hollan doriga) ने टी20 इंटरनेशनल में नया इतिहास बना दिया है. पापुआ न्यू गिनी की 19 साल की महिला तेज गेंदबाज ने फिजी के खिलाफ 10 गेंद पर 5 विकेट लेकर बड़ा कारनामा किया है. इससे पहले कोई अन्य गेंदबाज ऐसा नहीं कर सका था. इतना ही नहीं उन्होंने टीम को टी20 इंटरनेशनल की सबसे बड़ी जीत भी दिलाई. महिला टी20 पेसिफिक कप (Womens T20 Pacific Cup) के एक मुकाबले में पीएनजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया था. जवाब में फिजी की टीम 9.4 ओवर में 41 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस तरह से पीएनजी ने यह मुकाबला 178 रनों के बड़े अंतर से जीता.

पापुआ न्यू गिनी ने 8वें ओवर में हॉलेन डोरिगा को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया. इस समय तक फिजी का स्कोर 4 विकेट पर 36 रन था. उन्होंने अपने ओवर की पहली गेंद पर विकेट लिया. अंतिम 2 गेंद को 2 और विकेट लेकर उन्होंने फिजी को बड़े झटके. फिर 10वें ओवर में उन्होंने 2 और विकेट लेकर विरोधी टीम की पारी का समेट दिया. ओपनर बल्लेबाज लिसापेकी ने सबसे अधिक 26 रन बनाए. अन्य कोई खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सकी. डोरिगा ने 1.4 ओवर में 2 रन देकर 5 विकेट लिए. इससे पहले नेपाल की अंतिम चंद ने सबसे कम 13 गेंद पर 5 विकेट लेने का कारनामा किया था.

पहले 5 मैच में नहीं मिला था विकेट
हॉलेन डोरिगा हालांकि इंटरनेशनल टी20 में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी. उन्हें पहले 5 टी20 मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था. छठे टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 5 विकेट लेकर बेहतरीन वापसी की है. दिन में खेले गए एक अन्य मुकाबले में उन्होंने समाओ के खिलाफ 2 विकेट झटके. वे अब तक 7 मैच में 7 विकेट ले चुकी हैं. इकोनॉमी लगभग 7 की है. स्ट्राइक रेट 9 के आस-पास है.

धोनी का युवा साथी भारत को चैंपियन बनाने जाएगा ऑस्ट्रेलिया! वर्ल्ड कप में उमरान मलिक भी करेंगे मदद

इससे पहले पीएनजी की ओर से तान्या रूमा ने 67 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 39 गेंद का सामना किया. 8 चौका और 2 छक्का जड़ा. इसके अलावा पाउका सियाका ने नाबाद 38 और हॉलेन डोरिया ने नाबाद 30 रन बनाए. टीम को 24 रन अतिरिक्त के रूप में भी मिले.

Tags: Fiji, ICC

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें