टीम इंडिया में खेलने के लिए इस देश के खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी, वनडे में 52 का औसत

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 2:14 PM IST
टीम इंडिया में खेलने के लिए इस देश के खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी, वनडे में 52 का औसत
हांगकांग क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके अंशुमन रथ का वनडे में 52 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 65 का औसत है. (फाइल फोटो)

हांगकांग (Hong Kong) के लिए कप्तानी कर चुके अंशुमन रथ (Anshuman Rath) अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने का लक्ष्य लेकर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 2:14 PM IST
  • Share this:
हांगकांग. टीम इंडिया में खेलने का सपना देखने वाले भारतीय क्रिकेटरों की संख्या कम नहीं है. इस बात के उदाहरण भी कम नहीं हैं, जिनमें अच्छी खासी तादाद में भारतीय मूल के कई क्रिकेटर दूसरे देशों से क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. हालांकि अब ऐसे युवा क्रिकेटरों का रुझान एक बार फिर से भारतीय टीम (Indian Team) की ओर बढ़ा है. अब इसमें एक और भारतीय मूल के क्रिकेटर का नाम जुड़ गया है. यह क्रिकेटर हांगकांग (Hong Kong) की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. हालांकि टीम इंडिया में खेलने का सपना पूरा करने के लिए उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. अंशुमन रथ (Anshuman Rath) अब भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए जताई उपलब्‍धता
अंशुमन रथ (Anshuman Rath) ने हांगकांग टीम (Hong Kong) के कप्तान के पद से इस्तीफा देने के बाद खुद को रणजी ट्रॉफी में सेलेक्‍शन के लिए उपलब्‍ध बताया है. उन्होंने कहा कि इतने सालों में हांगकांग क्रिकेट ने मेरे लिए जो कुछ भी किया है, उसके लिए मैं उनका धन्यवाद अदा करना चाहता हूं. 12 साल की उम्र से यह एक शानदार सफर रहा. मगर अब मुझे लगता है कि आगे बढ़ने का वक्त आ गया है. मैं हांगकांग क्रिकेट को भविष्य के लिए बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

आईपीएल 2020 में नजर आ सकते हैं रथ

अंशुमन रथ (Anshuman Rath) के पास भारतीय पासपोर्ट भी है और अब वह आईपीएल 2020 में अनकैप्ड स्‍थानीय खिलाड़ी के तौर पर प्रवेश पा सकते हैं. रथ ने 18 वनडे खेले हैं, जिनमें उन्होंने 51.75 की औसत से 828 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने 5 फर्स्ट क्लास मैचों में 62.76 की औसत से 391 रन बनाए.  20 टी-20 मुकाबलों में 18.88 की औसत से उनके बल्ले से 321 रन निकले हैं. इतना ही नहीं, अंशुमन रथ ने वनडे में 14 विकेट, टी-20 में 5 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 विकेट भी लिए हैं. अंशुमन रथ ने खुद को रणजी ट्रॉफी के लिए उपलब्‍ध बताया है और इसमें अच्छा प्रदर्शन कर वे राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं.

cricket, cricket news, anshuman rath, hong kong cricket team, sports news, indian cricket team, team india, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, हांगकांग क्रिकेट टीम, भारतीय क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, विराट कोहली, हांगकांग टीम कप्तान अंशुमन रथ, अंशुमन रथ
अंशुमन रथ ने अभी तक दिए समर्थन और सहयोग के लिए हांगकांग क्रिकेट बोर्ड का आभार जताया है. (फाइल फोटो)


भारतीय टीम के लिए खेलना चाहता हूं
Loading...

अंशुमन रथ (Anshuman Rath) ने कहा कि ये फैसला मुझे उस खेल में लंबा करियर बनाने में मदद करेगा, जिसे मैं बहुत प्यार करता हूं. भारत के लिए खेलना हमेशा से मेरा सपना था. इससे मुझे पूरी तरह से प्रोफेशनल ‌सिस्टम में काम करने का मौका मिलेगा. इस बारे में जब क्रिकेट हांगकांग के हाई परर्फोमेंस मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम अंशुमन रथ को उनके बेहतरीन योगदान और इतने सालों तक हांगकांग क्रिकेट टीम की कप्तानी करने के लिए धन्यवाद देते हैं. हम उनके भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं. हांगकांग को अब 3 अक्टूबर से ओमान के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा लेना है. इस सीरीज में पांच देश हिस्सा ले रहे हैं.

ऋषभ मुखर्जी यूएई छोड़कर भारत आएंगे
यूएई की अंडर 19 (UAE Under 19 Team) टीम के खिलाड़ी ऋषभ मुखर्जी (Rishabh Mukherjee) हाल ही में एशिया कप के दौरान सुर्खियों में रहे थे.  ऑफ स्पिनर ऋषभ ने अंडर 19 एशिया कप में यूएई के लिए 3 मैचों में 6 विकेट लिए, हालांकि उनकी टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी लेकिन इस युवा खिलाड़ी की गेंदों ने सभी को प्रभावित किया. अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद ऋषभ मुखर्जी ने खुलासा किया है कि वो एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं. इसके लिए जल्द ही यूएई छोड़कर भारत लौटेंगे.

विराट का खुलासा : ये मैच नहीं भूल सकता, धोनी ने मैदान पर ही ले लिया था मेरा फिटनेस टेस्ट

इंडिया ए ने जीता पहला टेस्ट, साउथ अफ्रीका ए को 7 विकेट से दी मात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...