लाइव टीवी

बुरे दौर से गुजर रहे विराट कोहली के समर्थन में खड़ा हुआ पाकिस्तान का ये बल्लेबाज, जानिए क्या है वजह

News18Hindi
Updated: March 3, 2020, 10:12 AM IST
बुरे दौर से गुजर रहे विराट कोहली के समर्थन में खड़ा हुआ पाकिस्तान का ये बल्लेबाज, जानिए क्या है वजह
विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान हैं(फाइल फोटो )

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम (Indian Team) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) का दौरा किसी भयावह सपने से कम नहीं रहा. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली इस दौरे पर तीनों प्रारूपों में महज एक ही अर्धशतक लगा सके. यहां तक कि टेस्ट सीरीज में तो उनके बल्ले से चार पारियों में सिर्फ 38 रन ही निकल सके. इस लचर प्रदर्शन के बाद विराट कोहली की आलोचनाओं का दौर भी शुरू हो गया है, क्योंकि विराट कोहली के करियर में ऐसा बहुत कम देखने में आया है कि वो लगातार इतने मैचों में विफल हो जाएं.

विराट को लेकर की जा रही इस तरह की बातों से हैरान हूं
हालांकि इस बीच जबकि हर कोई विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन को लेकर नाराजगी जता रहा है तो भारतीय कप्तान को भी पाकिस्तान (Pakistan) के दिग्गज बल्लेबाज का समर्थन हासिल हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) विराट कोहली के आलोचकों पर जमकर बरसे. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'कई लोग विराट कोहली की तकनीक को लेकर बातें कर रहे हैं. मैं उन्हें लेकर की जा रही इस तरह की बातों से हैरान हूं. उन्होंने 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं और अब आप उनकी तकनीक को लेकर सवाल उठा रहे हैं?

कई बार सर्वश्रेष्ठ प्रयास के बावजूद नहीं बनते रन



विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड दौरे पर 11 पारियों में 218 रन ही बना सके. उनके प्रदर्शन को लेकर इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने कहा, 'हर खिलाड़ी को खराब दौर से गुजरना पड़ता है लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि उसने अपनी ओर से प्रयास नहीं किए. एक क्रिकेटर होने के नाते मैं कह सकता हूं कि कई बार सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के बावजूद रन नहीं बनते. ऐसा दौर आता है. मोहम्मद यूसुफ की बैकलिफ्ट काफी ऊंची थी और उनका बैट गली के क्षेत्र से नीचे की ओर आता था. जब वह आउट ऑफ फॉर्म हुए तो लोगों ने उनकी तकनीक पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. वो मेरे पास आए तो मैंने कहा कि इसी तकनीक से आपने इतने सारे रन कैसे बना लिए?'



कई बार आपकी ताकत ही कमजोरी बन जाती है...
पाकिस्तान (Pakistan) के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, 'भारतीय टीम (Indian Team) न्यूजीलैंड (New Zealand) में अपनी क्षमताओं से नहीं खेल पाई. अगर विराट कोहली (Virat Kohli) फेल हुए तो अन्य खिलाड़ियों को क्या हुआ. ये सब खेल का हिस्सा है और इसे इसी तरह लिया जाना चाहिए. अगर मुझे विराट को सलाह देनी हो तो मैं यही कहूंगा कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. ये वक्त निकल जाएगा. उन्हें अपनी तकनीक में भी किसी तरह का बदलाव करने की जरूरत नहीं है. वह दिमागी रूप से मजबूत बल्लेबाज हैं. वह मजबूत वापसी करेंगे. सौरव गांगुली और सईद अनवर ऑफ साइड पर बेहतरीन खेलते थे. कई बार आपकी ताकत ही आपकी कमजोरी बन जाती है. आप जिस जगह रन बनाते हैं, उसी जगह आउट भी हो जाते हैं.'

कोहली ने LIVE मैच में किया बचकाना कमेंट, कहा-जब ये भारत आएंगे तब दिखा दूंगा

कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं करेंगे कप्तानी, राहुल संभालेंगे कमान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 8:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading