खेल

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के फाइनल में पहुंचते ही फैंस 2003 वर्ल्ड कप को कर रहे हैं याद

2003 वर्ल्ड कप को लोग कर रहे हैं याद
2003 वर्ल्ड कप को लोग कर रहे हैं याद

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में जीत हासिल कर तेरह साल में पहली बार आईपीएल के फाइनल में प्रवेश किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting)की कप्तानी में 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में जोहान्सबर्ग के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी वाली भारतीय टीम का कप जीतने का सपना तोड़ दिया था. आईपीएल 2020 में रिकी पॉन्टिंग की कोचिंग में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम फाइनल में प्रवेश कर चुकी है और वहां इसका मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से होगा.

दिल्ली कैपिटल्स की धमाकेदार जीत
दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में जीत हासिल कर तेरह साल में पहली बार आईपीएल के फाइनल में प्रवेश किया. तनाव की स्थिति में टीम ने संयमित और एकजुट होकर सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती का सामना किया. मार्कस स्टोइनिस के ऑलराउंड प्रदर्शन और शिखर धवन की तेज अर्धशतकीय पारी के कारण दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 17 रनों से जीत दर्ज करने में मदद मिली. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया लेकिन दिल्ली की टीम का खेल ज्यादा बेहतर नजर आया.
रिकी पॉन्टिंग को याद कर रहे हैं लोगदिल्ली कैपिटल्स के फाइनल में पहुंचने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को याद किया है, जहां रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना भारतीय टीम से हुआ था. इस बार दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा और पॉन्टिंग  दिल्ली के कोच हैं.एक यूजर ने लिखा कि 2003 वर्ल्ड कप के बाद मैं पॉन्टिंग  को पसंद नहीं करता था लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने उस नफरत को भुला दिया और मुझे पॉन्टिंग  जैसा ही बना दिया. सागर नामक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट आया जिसमें लिखा गया कि यह पॉन्टिंग  की टीम बनाम इंडियंस मैच होगा, जैसे 2003 में हुआ था.






सोशल मीडिया पर रिकी पॉन्टिंग 
एक यूजर ने पूछा कि क्या रिकी पॉन्टिंग  कोच के रूप में वही कर पाएंगे जो खिलाड़ी के रूप में किया था? इससे पहले लॉकडाउन के दौरान रिकी पॉन्टिंग ने 2003 वर्ल्ड कप के अपने यादगार बल्ले की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. पोंटिंग ने इसमें लिखा था कि इस समय हम घरों में हैं इसलिए कुछ समय मिला है. मैं वही करूंगा जो करियर में करता था. नियमित अंतराल पर कुछ चीजों को सोशल मीडिया पर शेयर करूंगा. यह बल्ला मैंने 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में इस्तेमाल किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज