लाइव टीवी

जब दिनेश कार्तिक पर झल्ला गए सौरव गांगुली, कहा-कौन है रे ये पागल, कहां-कहां से पकड़ लाते हैं...

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 6:53 PM IST
जब दिनेश कार्तिक पर झल्ला गए सौरव गांगुली, कहा-कौन है रे ये पागल, कहां-कहां से पकड़ लाते हैं...
दिनेश कार्तिक ने 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हुए एक किस्से का खुलासा किया है. (फाइल फोटो)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बताया, 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में हुए भारत-पाक मुकाबले में मैं प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं था, लेकिन इसके बावजूद मैंने गांगुली (Sourav Ganguly) को गुस्सा दिला दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 6:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup) में प्रभावशाली प्रदर्शन न कर सकने के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) फिलहाल टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. 34 साल के दिनेश कार्तिक ने एक कार्यक्रम में बेहद दिलचस्प खुलासा किया है. मामला साल 2004 में इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी से जुड़ा है. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था. इस मैच में दिनेश कार्तिक पर तब टीम के कप्तान रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कड़ी टिप्पणी की थी. इसका खुलासा शो में खुद दिनेश कार्तिक ने किया है. उन्होंने बताया कि कैसे उनकी एक हरकत से सौरव गांगुली बुरी तरह झल्ला गए थे.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस घटना का खुलासा करते हुए कहा कि यह मेरा डेब्यू टूर था. हालांकि मैं प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं था, लेकिन इसके बावजूद मैंने गांगुली (Sourav Ganguly) को गुस्सा दिला दिया था. मैं तब उस मुकाबले में सब्सीट्यूट था, जब भी विकेट गिरती थी तो मैं पानी लेकर मैदान पर जा रहा था. इसी दौरान एक बार संतुलन खोने की वजह से मैं सौरव गांगुली के ऊपर गिर पड़ा. इस धक्के से गांगुली तीन-चार कदम पीछे चले गए. गांगुली खुद पर काबू नहीं रख सके और मुझे पर चिल्लाते हुए कहा, ऐ कौन है रे, ऐसा लोग को किधर-किधर से लाते हैं.

cricket news, yuraj singh, dinesh karthik, yuvraj singh, indian cricket team, bcci, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, युवराज सिंह, सौरव गांगुली, दिनेश कार्तिक, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, टीम इंडिया
सौरव गांगुली की गिनती दुनिया के सबसे आक्रामक कप्तानों में की जाती है. (PTI)


युवराज ने किया असलियत का खुलासा

हालांकि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ट्विटर पर कार्तिक (Dinesh Karthik) के इस बयान को दुरुस्त करते हुए बताया है कि वास्तव में गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा क्या था. युवराज के अनुसार, गांगुली ने तब कार्तिक को कहा था, कौन है रे ये पागल, कहां से पकड़ के लाते हैं. युवराज इस मैच में शून्य पर आउट हुए थे. दोनों टीमों के लिए ये करो-मरो का मैच था, क्योंकि इसमें जीत दर्ज करने वाली टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिलना था. पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. राहुल द्रविड़ और अजित आगरकर की मदद से भारत ने 200 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. गेंदबाजी में इरफान पठान ने शुरुआती ओवरों में ही यासिर हमीद, इमरान फरहत और शोएब मलिक को आउट कर टीम को जोरदार सफलता दिलाई. हालाकि मोहम्मद यूसुफ के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने यह मैच तीन विकेट से अपने नाम कर लिया.

बेंगलुरु टी-20 : बिना बल्लेबाजी के लिए उतरे ही डेविड मिलर ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

गांगुली-द्रविड़ को टीम से निकालने वाले एमएस धोनी क्‍यों नहीं ले रहे संन्‍यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 6:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर