भारत-इंग्लैंड सीरीज 14 सितंबर को खत्म होगी, तो IPL 19 सितंबर से कैसे शुरू होगा? जानिये जवाब

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के महज 5 दिन बाद कैसे शुरू होगा IPL 2021? (PIC:PTI)

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के महज 5 दिन बाद कैसे शुरू होगा IPL 2021? (PIC:PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मैच यूएई में होने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका आगाज 19 या 20 सितंबर हो सकता है. दिलचस्प बात ये है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज 15 सितंबर तक होगी, ऐसे में महज 5 से 6 दिन के अंतर में आईपीएल कैसे शुरू होगा?

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी खबरें चल रही हैं कि आईपीएल का आयोजन यूएई के शहरों में होने वाला है. हालांकि यहां सोचने वाली बात ये है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट 10 सितंबर से शुरू होगा, अगर ये मुकाबला पांच दिनों तक चला तो सीरीज 14 सितंबर तक चलेगी, तो ऐसे में पूरी टीम इंडिया कोरोना काल में महज 5 या 6 दिन बाद यूएई में आईपीएल कैसे खेल सकती है? इस सवाल का जवाब भी बीसीसीआई सूत्रों से पता चला है.

भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खत्म होगा और अगले दिन पूरी टीम (हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईश्वरन को छोड़कर) को चार्टर्ड विमान के जरिए एक जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से दूसरे में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगी भारतीय टीम

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'भारतीय टीम और इंग्लैंड के जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे वे एक ही चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगे. इसी तरह वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलने के बाद पहुंचेंगे. ब्रिटेन और कैरेबिया से आने वाले खिलाड़ियों को तीन दिन के पृथकवास से गुजरना होगा.' एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने पुष्टि की कि इस संबंध में बीसीसीआई का पत्र मिला है. टीम अधिकारी ने कहा, 'बीसीसीआई ने हमें टूर्नामेंट के लिए तैयार रहने को कहा है. हमें 15 से 20 सितंबर के बीच का समय दिया गया है.'
3 हफ्ते में खत्म हो जाएंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के यूएई में 18 या 19 सितंबर से बहाल होने की उम्मीद है और तीन हफ्ते के समय के दौरान 10 दिन दो मुकाबले खेलने जा सकते हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी. फाइनल का आयोजन नौ या 10 अक्टूबर को हो सकता है. लीग के सत्र के बाकी बचे 31 मैचों को पूरा करने के लिए तीन हफ्ते का समय पर्याप्त होगा. टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई, फ्रेंइचाजी और प्रसारणकर्ताओं जैसे सभी प्राथमिक हितधारकों के लिए फायदे की स्थिति होगी.

सूर्यकुमार यादव ने कहा- विराट कोहली ने मुझे स्लेज किया था, इससे मुझे खुशी हुई, क्योंकि?



जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद आईपीएल को चार मई को निलंबित कर दिया गया था. अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'बीसीसीआई ने सभी हितधारकों के साथ बात की है और 18 से 20 सितंबर के बीच टूर्नामेंट दोबारा शुरू हो सकता है. 18 सितंबर को शनिवार और 19 सितंबर को रविवार है, संभावना है कि आप सप्ताहांत के दिन दोबारा लीग शुरू करना चाहेंगे. ' उन्होंने कहा, 'इसी तरह नौ या 10 अक्टूबर को फाइनल हो सकता है क्योंकि यह सप्ताहांत है. हम कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रहे हैं और 10 दिन दो मुकाबले होंगे और बाकी सात दिन शाम को मैच होंगे. चार मुख्य मैच (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर और फाइनल) के साथ 31 मैच पूरे होंगे.' (भाषा के इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज