लाइव टीवी

IPL: सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 खिलाड़ियों को निकाला, जानिए किन पर गिरी गाज

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 7:01 PM IST
IPL: सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 खिलाड़ियों को निकाला, जानिए किन पर गिरी गाज
शाकिब अल हसन पर हाल ही में मैच फि​क्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने को लेकर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है. (FILE PHOTO)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इस साल हुए फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) को हराकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपना चौथा खिताब जीता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 7:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की ट्रांसफर विंडो बंद होने के आखिरी दिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने पांच खिलाड़ियों की विदाई कर दी है. इनमें बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) भी शामिल हैं. शाकिब पर हाल ही में आईपीएल समेत अन्य मैच में हुई फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी छिपाने का आरोप है. इस वजह से उन पर बैन लगा हुआ है. शाकिब के अलावा भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान, न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल, दीपक हुडडा और रिकी भुई को सनराइजर्स ने बाहर का रास्‍ता दिखाया है. इन खिलाड़ियों के जाने से सनराइजर्स हैदराबाद के पास अब 17 करोड़ रुपये का पर्स होगा. टीम के पास 7 खिलाड़ियों की जगह बची हुई है. इनमें से 2 स्‍लॉट विदेशी कोटे के हैं.

पिछले 2 सीजन से नाकाम थे पठान
यूसुफ पठान काफी समय से हैदराबाद टीम के साथ थे लेकिन उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं रहा था. साथ ही उनकी उम्र भी टीम से बाहर किए जाने की एक वजह बनी. सनराइजर्स ने 1.9 करोड़ रुपये में पठान को खरीदा था. इससे पहले वे कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ थे.

cricket news, Yusuf Pathan, Shakib Al Hasan, Guptill, Hooda, Ricky Bhui, cricket, indian premier league, ipl, sunrisers hyderabad, ipl transfer window, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, सनराइजर्स हैदराबाद, आईपीएल ट्रांसफर विंडो
सनराइजर्स हैदराबाद ने इन खिलाड़ियों को रिटेन किया है.


वहीं मार्टिन गप्टिल की सनराइजर्स की प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं बन रही थी. साथ ही गप्टिल का भारत में रिकॉर्ड कमजोर रहा है. हैदराबाद के पास डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्‍टो के रूप में तीन टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज हैं.

हुड्डा को मोटी रकम में खरीदा था
बड़ौदा के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 की नीलामी में 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन वे पिछले 2 सीजन में एक बार भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलते हुए खुद को साबित किया था लेकिन आगे उनका प्रदर्शन फीका पड़ गया. रिकी भुई पर टीम मैनेजमेंट ने कभी खुलकर भरोसा नहीं जताया. ऐसे में उनका बाहर जाना तय लग रहा था.
Loading...

इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन साल 2020 में आयोजित होगा, जबकि इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में होगी. सनराइजर्स हैदराबाद ने आस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर की अगुआई में आईपीएल का खिताब जीता है.

धोनी पर आई बड़ी खबर, टीम इंडिया में वापसी की ऐसे कर रहे तैयारी, सामने आया VIDEO

पृथ्वी शॉ का बैन आज हो रहा है खत्म, टी-20 में अब इस टीम के लिए मचाएंगे धमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...