होम /न्यूज /खेल /मैं सफेद गेंद वाले क्रिकेट में रवि अश्विन का बहुत बड़ा फैन नहीं हूं: संजय मांजरेकर

मैं सफेद गेंद वाले क्रिकेट में रवि अश्विन का बहुत बड़ा फैन नहीं हूं: संजय मांजरेकर

IPL 2021: हैदराबाद के खिलाफ अश्विन को प्लेइंग XI में शामिल करने से खुश नहीं संजय मांजरेकर (PIC: PTI)

IPL 2021: हैदराबाद के खिलाफ अश्विन को प्लेइंग XI में शामिल करने से खुश नहीं संजय मांजरेकर (PIC: PTI)

IPL 2021: भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) रेड-बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं. उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से टेस्ट क्रिकेट में विरोधियों पर हावी होकर अपने परफॉर्मेंस से तहलका मचा रखा है. हालांकि, जब छोटे प्रारूपों की बात आती है तो अश्विन हाल ही में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत की टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं और केवल आईपीएल (IPL) में खेलते हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में ऑफ स्पिनर के दिल्ली कैपिटल्स (DC) की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने पर आश्चर्य व्यक्त किया है.

    अश्विन इस मैच में कोई खास परफॉर्म नहीं कर पाए और उन्होंने 2.5 ओवर में 22 रन दिए. ऐसे में मांजरेकर ने कहा कि जब सफेद गेंद वाले क्रिकेट की बात आती है, तो वह ऑफ स्पिनर के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं हैं. उन्हें यह भी लगता है कि अश्विन से पहले अमित मिश्रा (Amit Mishra) को टीम में चुना जाना चाहिए था.

    IPL 2021: जडेजा ने पहले 5 गेंद में 21 रन ठोक CSK को जिताया, फिर बेटी को दिया खास गिफ्ट

    संजय मांजरेकर ने क्रिकेट एडिक्टर पर कहा, ”मैं थोड़ा हैरान था कि उन्होंने अमित मिश्रा से आगे अश्विन को मौका दिया. मुझे नहीं लगता कि अश्विन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. मैं सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अश्विन का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं. इसलिए अगर वे अमित मिश्रा को प्लेइंग इलेवन में ला सकते थे, तो वह कलाई के वह स्पिनर बन जाते हैं, जो टी20 क्रिकेट में हमेशा गेम-चेंजर होता है.” क्रिकेट के दर्शकों के लिए आश्चर्य की बात यह है कि अश्विन को आगामी टी 20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में भी शामिल किया गया है.

    युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों को छोड़ दिया गया, क्योंकि टीम अश्विन और जडेजा के संयोजन के साथ कुछ अन्य प्रमुख स्पिनरों के साथ गई है. आईपीएल के पहले हाफ में दिल्ली कैपिटल्स का शानदार प्रदर्शन रहा है. इसके बाद उन्होंने यूएई फेज में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा. जब टीम ने हैदराबाद से मुकाबला किया तो दिल्ली के गेंदबाजों ने अपना दबदबा दिखाया और हैदराबाद को कुल 134 पर रोक दिया. मांजरेकर ने कहा कि अमित मिश्रा के साथ टीम थोड़ी नाइंसाफी कर रही थी. उन्होंने यह भी कहा कि जब भी अमित मिश्रा खेलते हैं, उन्होंने टीम के लिए परिणाम दिए हैं.
    RCB vs MI: युजवेंद्र चहल के परफॉर्मेंस के बाद हरभजन सिंह ने भारतीय सलेक्टर्स पर कसा तंज

    संजय मांजरेकर ने कहा, ”लो प्रोफाइल खिलाड़ी अमित मिश्रा जैसे लोगों को कच्चा सौदा मिल जाता है. जब भी अमित मिश्रा खेलते हैं, वह दिल्ली के लिए विकेट निकालते हैं. इससे पहले भी वह जिन दूसरी फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं, उन्होंने विकेट निकाले हैं.”

    Tags: Amit mishra, Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2021, Ravichandran ashwin, Sanjay Manjrekar

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें