लाइव टीवी

धोनी का साथी एक साल से टीम से बाहर, अब चौथे नंबर के लिए ठोका दावा, कहा-मैं वर्ल्ड कप के लिए तैयार

News18Hindi
Updated: September 27, 2019, 12:37 PM IST
धोनी का साथी एक साल से टीम से बाहर, अब चौथे नंबर के लिए ठोका दावा, कहा-मैं वर्ल्ड कप के लिए तैयार
सुरेश रैना लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं. (फाइल फोटो)

सुरेश रेना (Suresh Raina) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना पिछला मैच साल 2018 में इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2019, 12:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप ((T20 World Cup) में अब करीब एक ही साल का वक्त बचा है और सभी टीमें उसके लिए टीम संयोजन तलाशने में जुटी हैं. मगर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सामने चौथे नंबर की समस्या जस की तस बनी हुई है. टीम प्रबंधन जहां इस पोजिशन के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर भरोसा जता रहा है, वहीं अब टीम इंडिया (Team India) के धुरंधर बल्लेबाज और आईपीएल टीम (IPL Team) चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथी रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी इस बल्लेबाजी क्रम के लिए अपना दावा ठोक दिया है. रैना के इस कदम के बाद टीम इंडिया में चौथे नंबर की लड़ाई और दिलचस्प हो गई है.

मैं पहले भी इस क्रम पर खेल चुका हूं...
दरअसल, सुरेश रैना (Suresh Raina) ने टीम में वापसी की उम्मीदें अभी नहीं छोड़ी हैं. उनका मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में वे टीम इंडिया (Team India) के लिए चौथे नंबर के बल्लेबाज की अहम भूमिका बखूबी निभा सकते हैं. रैना ने अपना पिछला मुकाबला साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उनका इरादा अब 2020 और 2021 में लगातार होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर है. द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, यही वजह है कि सुरेश रैना ने चौथे नंबर पर दावेदारी पेश की है. उन्होंने कहा है कि मैं भारत के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं. मैं इस क्रम पर पहले भी खेल चुका हूं और प्रदर्शन भी कर चुका हूं. दो टी-20 वर्ल्ड कप लगातार होने हैं और मैं इसमें मौका मिलने की ओर देख रहा हूं.

cricket, cricket news, sports news, indian cricket team suresh raina, t20 world cup. क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, टीम इंडिया बीसीसीआई, सुरेश रैना, टी-20 वर्ल्ड कप
भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम भारत के लिए पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है. (फाइल फोटो)


टीम इंडिया के लिए पिछले दो सालों से चौथे नंबर के बल्लेबाजी की समस्या बनी हुई है. अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) से लेकर विजय शंकर (Vijay Shankar) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) तक कई खिलाड़ी आजमाने के बावजूद अब तक कोई भी इस स्‍थान पर अपनी जगह पक्की नहीं कर सका है. हालांकि अब जहां टीम प्रबंधन ऋषभ पंत को इस स्‍थान पर लगातार मौके दे रहा है, लेकिन अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए लगता नहीं है कि पंत इसके साथ न्याय कर पाए हैं. वह लगातार क्रीज पर जमने के बाद अपना विकेट तोहफे में देते रहे हैं और यही वजह है कि उनकी आलोचना की जा रही है.

रैना टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के पहले शतकवीर
सुरेश रैना (Suresh Raina) को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. रैना ने वनडे में 5615 और टी-20 में 1605 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं, इंडियन प्रीमियर लीग के लगभग हर सीजन में सुरेश रैना ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया है और लंबे समय से वे महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) टीम का हिस्सा बने हुए हैं.बल्लेबाजी के अलावा सुरेश रैना (Suresh Raina) कमाल के फील्डर भी हैं और उनकी गिनती दुनिया के सबसे तेज फील्डरों में की जाती है. बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) में अभी काफी क्रिकेट बचा है. वह अब भी शानदार विकेटकीपर और महान फिनिशर हैं. धोनी अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे.

क्‍यों BCCI ने राहुल द्रविड़ को बचाने के लिए दिया रघुराम राजन का उदाहरण

टी20 मैच में 12 गेंद में उड़ाए 6 छक्‍के और 4 चौके, शाहरुख की टीम की जमकर धुनाई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर