IPL 2021 के दौरान 8-9 दिनों तक सो नहीं पाए थे अश्विन, बताया बीच में क्यों छोड़ा आईपीएल

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं ( फोटो साभार-rashwin99)

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं ( फोटो साभार-rashwin99)

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2021 में सिर्फ पांच मैच खेलने के बाद टूर्नामेंट से हट गए थे. अश्विन ने पहली बार खुलकर बताया कि वो इस लीग से क्यों हटे थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2021 को 4 मई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई इस टूर्नामेंट के बचे मैचों को अब सितंबर-अक्टूबर में कराने की तैयारी में है. आईपीएल स्थगित होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने पांच मैच खेलकर लीग से अपना नाम वापस ले लिया था. आईपीएल के दौरान ही अश्विन के कई परिजन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे जिनमें कुछ की हालत गंभीर हो गई थी. इसी वजह से ऑफ स्पिनर ने घर लौटने का फैसला लिया था. अब अश्विन ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है.

अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "मेरे परिवार का करीब हर सदस्य कोरोना से संक्रमित हुआ. मेरे कुछ चचेरे भाई अस्पताल में भर्ती हुए. मैं कम से कम 8-9 दिनों तक सो नहीं सका था. नहीं सोने के कारण मैं काफी तनाव में आ गया था. मैं बिना सोए मैच खेलने उतरा था. इसके बाद मैंने आईपीएल से हटने का फैसला लेकर घर जाने का निर्णय लिया." बता दें कि आईपीएल 2021 में अश्विन पांच मैचों में सिर्फ एक विकेट लेने में ही सफल रहे थे.

उन्होंने आगे कहा, 'यहां तक कि जब मैं टूर्नामेंट को छोड़कर जा रहा था तो मेरे दिमाग में यह विचार आ रहे थे कि क्या मैं दोबारा से क्रिकेट खेल पाऊंगा भी या नहीं. लेकिन मैंने उस समय पर वही किया जो उस वक्त की जरूरत थी.'  उन्होंने बताया कि वह आईपीएल में वापसी के बारे में सोच ही रहे थे कि इसे अनिश्चित के लिए स्थगित कर दिया गया.अश्विन ने कहा, "मुझे लगा कि कुछ समय तक क्रिकेट नहीं खेला जाएगा. मेरे घर में जब लोग स्वस्थ होने शुरू हुए तो मैंने आईपीएल में वापसी के बारे में विचार किया था लेकिन तभी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया."

यह भी पढ़ें:
पाकिस्तान क्रिकेट चलाने वालों पर भड़के रमीज राजा, बोले- दबाव बनते ही फिक्सर टीम में आ जाते

PSL 6: PCB का यू-टर्न, बर्खास्त किये गए नसीम शाह को दोबारा दी बायो बबल में जगह

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले अश्विन फिलहाल इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं. अश्विन टीम के खिलाड़ियों के साथ फिलहाल मुंबई में हैं. भारतीय टीम को 18 जून से इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड का सामना करेगी. भारतीय टीम करीब चार महीने इंग्लैंड में रहने वाली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज