ICC World Cup : मां के लिए नहीं की सिर पर गेंद लगने की भी परवाह!

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे अफगानिस्तान के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी. मैच के बाद इंस्टाग्राम पर किया खुलासा, मैदान से इसलिए बाहर नहीं गया क्योंकि अपने परिवार को अपने लिए चिंतित होते नहीं देखना चाहता था.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 2:49 PM IST
ICC World Cup : मां के लिए नहीं की सिर पर गेंद लगने की भी परवाह!
मार्क वुड की गेंद लगने के बाद जमीन पर गिरे हशमतुल्लाह शाहिदी को देखते इंग्लैंड के खिलाड़ी. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 2:49 PM IST



क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला सिर्फ गेंद और बल्ले का ही नहीं होता, बल्कि भावनाओं की जंग भी लड़ी जाती है. खिलाड़ी भावनाओं के ज्वार पर काबू रखते हुए मैच खेलते हैं और विजेता बनते हैं. वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भी ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला.

मंगलवार को खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने 150 रन की बड़ी जीत दर्ज की. इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट पर 247 रन की बना सकी. महज 71 गेंदों पर रिकॉर्ड 148 रन जड़ने वाले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन मैन ऑफ द मैच चुने गए.

इस मैच के दौरान एक दिलचस्प वाकया भी देखने को मिला. तब क्रीज पर अफगानिस्तान के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी बल्लेबाजी कर रहे थे. सामने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड थे. तभी वुड की एक उछाल लेती गेंद शाहिदी के हेलमेट पर लगी, जिससे उनका हेलमेट टूट गया और वो जमीन पर गिर गए. मगर शाहिदी तुरंत ही खड़े हो गए और बल्लेबाजी के लिए तैयार दिखे. हर कोई हैरान था कि इतनी तेज गेंद हेलमेट पर लगने के बाद भी शाहिदी तुरंत इतने सहज कैसे हो गए. शाहिदी ने खुद ही अब इसका खुलासा किया है.

मां के लिए भूल गया दर्द

अफगानिस्तान के इस दिलेर बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरी मां हर वक्त मेरी चिंता करती रहती हैं. मैंने पिछले साल ही अपने पिता को खो दिया था, इसलिए मैं उनका दिल नहीं दुखाना चाहता था. इसीलिए मैं गेंद लगने के बाद तुरंत ही खड़ा हो गया.
Loading...

डॉक्टरों ने कहा, मत खेलो...फिर भी बल्लेबाजी करते रहे शाहिदी

मार्क वुड की गेंद हेलमेट पर लगने के बाद जब शाहिदी गिर गए तो वाहं आईसीसी के डॉक्टर पहुंच गए. डॉक्टरों ने उनकी हालत पर चिंता जताई और सलाह दी कि वे बल्लेबाजी जारी न रखें. मगर शाहिदी नहीं माने. अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने बताया कि डॉक्टर मेरे पास आए. मेरा हेलमेट टूट चुका था. उन्होंने मुझसे कहा कि चलो मैदान के बाहर. मैंने उनसे कहा कि मैं इस वक्त अपनी टीम को नहीं छोड़ सकता. मेरा पूरा परिवार ये मैच देख रहा है. मेरा बड़ा भाई स्टेडियम में मौजूद है. मैं उन्हें अपने लिए चिंतित होते नहीं देखना चाहता.

अफगानिस्तान टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य ने बताया कि डॉक्टरों ने शाहिदी से कहा कि मैदान छोड़ दीजिए, लेकिन इस बल्लेबाज ने जवाब दिया कि मैं ठीक हूं और बल्लेबाजी जारी रखूंगा. हशमतुल्लाह शाहिदी ने इस मैच में अफगानिस्तान की ओर से सर्वाधिक 76 रन की पारी खेली थी.




 ICC World Cup : ऑयन मॉर्गन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, '17 गेंदों पर जड़े 102 रन'
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स


First published: June 19, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...