संन्यास के ऐलान पर दूसरी बार पलटे क्रिस गेल, अब कही ये बात

वेस्टइंडीज (West Indies) के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने सबसे पहले वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद संन्यास (Retirement) का ऐलान किया था, उसके बाद उन्होंने इंडिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद संन्यास की बात कही थी.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 10:44 AM IST
संन्यास के ऐलान पर दूसरी बार पलटे क्रिस गेल, अब कही ये बात
टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे वनडे में क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ 72 रनों की पारी खेली. (एपी)
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 10:44 AM IST
टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया. सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस मुकाबले पर दुनिया भर की नजरें इस बात पर टिकी थीं कि ये वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था. जिसका ऐलान उन्होंने खुद वर्ल्ड कप के दौरान ही किया था. मगर अब क्रिस गेल ने संन्यास की खबरों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

दरअसल, क्रिस गेल ने सबसे पहले वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने की घोषणा की थी. हालांकि वर्ल्ड कप के दौरान ही उन्होंने अपना मन बदल लिया और टीम इंडिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया. हालांकि उन्होंने भारत के मौजूदा दौरे पर खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जगह नहीं दी.

अब क्रिस गेल ने संन्यास की खबरों पर फिर से यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने एक वीडियो मैसेज जारी कर इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने मैसेज में साफतौर पर कहा कि मैंने अभी कोई भी घोषणा नहीं की है, संन्यास के बारे में कुछ नहीं कहा है. उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि वे अभी खेलना जारी रखेंगे.


Loading...

39 साल के क्रिस गेल ने बुधवार को टीम इंडिया के खिलाफ अपने 301वें वनडे मैच में हिस्सा लिया. उन्होंने इस मैच में महज 41 गेंदों पर 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. हालांकि उनकी पारी टीम के काम नहीं आई और भारत ने यह मैच छह विकेट से अपने नाम कर लिया. गेल के नाम 301 वनडे में 37.83 की औसत से 10,480 रन दर्ज हैं.


दिलचस्प बात ये है कि क्रिस गेल इस मैच में खासतौर पर 301 नंबर की जर्सी पहनी थी. आउट होने के बाद उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ मस्ती की और अपने अनोखे अंदाज में हेलमेट बैट पर रखकर पवेलयिन का रुख किया था. उनके ऐलान और हावभाव को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि ये उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आखिरी मुकाबला था.
India Vs West Indies: पैवेलियन लौटते हुए क्रिस गेल को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रोका और फिर...

स्टीव स्मिथ पर हुई पैसों की बारिश, कमाए 86 करोड़ रुपये!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 10:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...