लाइव टीवी

क्रिस गेल ने किया खुलासा, कहा-बिना मुझसे पूछे ही मुझे टीम में चुन लिया गया

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 12:51 PM IST
क्रिस गेल ने किया खुलासा, कहा-बिना मुझसे पूछे ही मुझे टीम में चुन लिया गया
क्रिस गेल इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में अभी तक 331 छक्के लगा चुके हैं

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है जिससे वह अब भारत (India) के दौरे पर भी नहीं आएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 12:51 PM IST
  • Share this:
अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले वेस्टइंडीज (West Indies) के बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) इन दिनों अपने बयानों को लेकर खबरों में बने हुए हैं. साउथ अफ्रीका में मजांसी टी-20 लीग (Mzansi Super League) में खेल रहे गेल प्रेस से बात करते हुए अब तक कई बड़े बयान दे चुके हैं. बड़े-बड़े छक्के लगाने वाले विंडीज के गेल (Chris Gayle) ने बयान दिया था कि उनकी इज्जत नहीं की जाती है. अब गेल ने यह कहकर सबको हैरान कर दिया थि बीपीएल (Bangladesh Premeire League) में उनसे बिना पूछे ही उनका नाम शामिल कर लिया गया है.

बीपीएल में नहीं खेलेंगे क्रिस गेल
गेल एमएसएल (Mzansi Super League) से पहले बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेरेग्स के लिए खेल चुके हैं. हालांकि इस बार गेल ने बीबीएल में ना खेलने का फैसला किया है. हालांकि वह इस बात से हैरान हैं कि उनका नाम बीपीएल के लिए कैसे गया. गेल ने कहा, 'मैं इस बार बीबीएल नहीं खेल रहा हूं. मुझे नहीं पता मेरा नाम बीपीएल में कैसे पहुंचा, लेकिन मुझे यह पता चला कि मेरा नाम किसी टीम के ड्राफ्ट में मौजूद है मुझे नहीं पता ऐसा कैसे हुआ.'

chris gayle, Evin Lewis, Caribbean Premier League, क्रिस गेल, एविन लुइस, कैरेबियन प्रीमियर लीग, क्रिस गेल रिकॉर्ड, गेल शतक, गेल छक्के, gayle records, gayle six, gayle century
एमएसएल से पहले क्रिस गेल ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में चार शतक जड़े थे. (फाइल फोटो)


मजांसी टी-20 लीग के आखिरी मैच में चला गेल का बल्ला
साउथ अफ्रीका में चल रही मजांसी टी-20 लीग में गेल जोजी स्टार्स की ओर से खेल रहे हैं. यह टीम मौजूदा चैंपियन हैं लेकिन टीम के साथ-साथ गेल भी इस बार कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

chris gayle, cricket, sports news, jozi stars, क्रिस गेल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज,
क्रिस गेल साउथ अफ्रीका में टी20 लीग खेल रहे थे लेकिन अब क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है

Loading...

सलामी बल्लेबाज गेल एमएसएल में छह पारियों केवल 101 रन ही बना सके.  रविवार को उन्‍होंने टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला खेला था, जिसमें उन्होंने 54 रन की शानदार पारी खेली. उनकी यह अर्धशतकीय पारी इस सीजन में उनकी आखिरी पारी साबित हुई. जब मीडिया ने उनसे इस पर सवाल किया तो गेल ने कहा था कि टी20 लीग में उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया जाता है जिसके कारण वह दुखी हैं. उन्होंने कहा था कि उन्हें वह सम्मान नहीं मिलता जिसके वह हकदार हैं.

गेल ने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. अपने इस फैसले के बारे में उन्होंने वेस्‍टइंडीज के सेलेक्शन बोर्ड को बता दिया है. वेस्टइंडीज की टीम को वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है. वेस्‍टइंडीज टीम तय हो गई है और इस सप्‍ताह इसका ऐलान कर दिया जाएगा.

 

शादी पर धोनी ने किया मजेदार कमेंट,कहा-पहले सभी पुरुष शेर होते हैं, उसके बाद...

हार से निराश होकर बोला पांच बार का वर्ल्ड चैंपियन, अपना ही दुश्मन बन गया हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...