एमएस धोनी का होगा ये आखिरी आईपीएल? चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने दिया चौंकाने वाला बयान

पिछले दिनों धोनी ने टीम की नई जर्सी लॉन्च की थी. (फोटो क्रेडिट वीडियो: स्‍क्रीनशॉट)

पिछले दिनों धोनी ने टीम की नई जर्सी लॉन्च की थी. (फोटो क्रेडिट वीडियो: स्‍क्रीनशॉट)

IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स साल 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल चैंपियन बनी है. चेन्नई सुपर किंग्स अपने अभियान की शुरुआत 10 अप्रैल को करेगी. उसका पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 11:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मजबूत टीमों से एक है. चेन्नई की टीम साल 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल खिताब जीत चुकी है. संयुक्त अरब अमीरात में खेले गये 2020 के टूर्नामेंट में सीएसके प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी. यह टूर्नामेंट के इतिहास में पहला अवसर था जबकि धोनी की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी थी. सातवें नंबर पर रहने के बाद धोनी की कप्तानी पर सवाल उठे थे. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स ने साफ कर दिया है कि धोनी का फिलहाल कोई विकल्प नहीं है.

चेन्नई के सीईओ ने काशी विश्वनाथन ने साफ कहा है कि यह धोनी का ये आखिरी आईपीएल नहीं होगा. इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में विश्वनाथन ने कहा, 'देखिए, मुझे नहीं लगता कि यह उनका आखिरी आईपीएल है. यह मेरा निजी विचार है. हम धोनी के आगे किसी और की तरफ नहीं देख रहे हैं.' धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स आठ बार फाइनल खेल चुकी है. भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक 188 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है. इस सीजन में वह बतौर कप्तान अपना 200वां मैच खेल सकते हैं. इसके अलावा धोनी 9 बार आईपीएल फाइनल खेल चुके हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी 182 मैचों में 4632 रन बना चुके हैं. उन्हें विकेटकीपर के रूप में 5000रन पूरे करने के लिए 368 रनों की जरूरत है. इसके अलावा धोनी ने अब तक विकेट के पीछे 148 शिकार किए हैं. उन्होंने इस दौरान 109 कैच पकड़े हैं. वह दिनेश कार्तिक (110 कैच) का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. धोनी आईपीएल में 150 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर होंगे.



यह भी पढ़ें:
IPL 2021, MI VS RCB: बैंगलोर की बल्लेबाजी बेहद मजबूत लेकिन गेंदबाजी फिर डुबोएगी नैया!

IPL 2021, MI VS RCB: विराट कोहली मुंबई के खिलाफ ओपनिंग करेंगे तो फंस जाएंगे, जानिये वजह

बेस्ट फिनिशर कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के आंकड़े डेथ ओवर में खुद बोलते हैं. आईपीएल में डेथ ओवर में उन्होंने 2769रन बनाए हैं. इनमें 20वें ओवर में उन्होंने 49 छक्के लगाए हैं. यदि वह एक छक्का और लगा लेते हैं तो पचास छक्के लगाने वाले वह पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स अपने अभियान की शुरुआत 10 अप्रैल को करेगी. उसका पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज