लाइव टीवी

7 फुट के इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा-मैंने बर्बाद किया गौतम गंभीर का करियर

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 11:01 AM IST
7 फुट के इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा-मैंने बर्बाद किया गौतम गंभीर का करियर
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मुहम्मद इरफान सात फुट 1 इंच के हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Muhammad Irfan) ने कहा कि मेरा सामना करते वक्त गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बेहद असहज रहते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 11:01 AM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) ने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लेकर बड़ा बयान दिया है. फिलहाल पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने कहा है कि सीमित ओवर प्रारूप में उन्होंने ही गौतम गंभीर का करियर बर्बाद किया है. मोहम्मद इरफान ने पाकिस्तान के लिए अपना पिछला मुकाबला सितंबर 2016 में खेला था. तब पाकिस्तान ने लीड्स में इंग्लैंड का सामना किया था. इस मैच में इरफान ने 5 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए थे. इनमें इंग्लैंड के दोनों ओपनर जेसन राय और एलेक्स हेल्स के विकेट शामिल थे.

मोहम्मद इरफान ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि किस तरह से 2012 की द्विपक्षीय सीरीज के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे जिसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इसके बाद भारत की तरफ से केवल एक और वनडे सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाया और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

मुझसे आंख मिलाने से बचते थे गंभीर
मोहम्मद इरफान ने एक चैनल से बातचीत में कहा, 'जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो गौतम गंभीर मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे. भारत में 2012 की सीरीज में वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे.' मोहम्मद इरफान ने दावा किया कि इस सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर समाप्त हो गया. इरफान ने कहा, 'गौतम गंभीर मेरे कद के कारण मेरा सामना करना पसंद नहीं करते थे. मुझे अक्सर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचते हैं. बता दें कि गौतम गंभीर ने अपना अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान के खिलाफ उसी सीरीज में अहमदाबाद में खेला था.

cricket, cricket news, sports news, gautam gambhir, muhammad irfan, india vs pakistan, indian cricket team, gambhir test match records, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, गौतम गंभीर, इंडिया वस पाकिस्तान, मुहम्मद इरफान, गंभीर टेस्ट मैच रिकॉर्ड
गौतम गंभीर ने अपना आखिरी टी-20 मैच साल 2012 में अहमदाबाद में खेला था. (PTI)


मोहम्मद इरफान ने बताया, 'उस मैच में गौतम गंभीर को लग रहा था कि मेरी गेंद 130-135 किमी प्रतिघंटे की स्पीड से आएगी, लेकिन मैं तब 145 किमी प्रतिघंटे की गति से गेंदबाजी कर रहा था. ऐसे में गंभीर मेरी गेंदों को पुल करने की कोशिश कर रहे थे और नाकाम हो रहे थे. तब नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े युवराज सिंह ने गंभीर से कहा कि वे पुल करने की कोशिश न करें बल्कि कट शॉट खेलें. मेरे ओवर की तीसरी गेंद पर गंभीर ने फिर पुल शॉट खेलना चाहा और विकेट के पीछे लपके गए.

मोहम्मद इरफान का करियर
Loading...

पाकिस्तान (Pakistan) के इस 7 फुट 1 इंच के बाएं हाथ के गेंदबाज ने टीम के लिए 4 टेस्ट मैच खेले और 10 विकेट लिए. मोहम्मद इरफान ने पाकिस्तान के लिए 60 वनडे मैच खेलेकर 83 विकेट अपने नाम किए. इनमें 30 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की ओर से 20 टी-20 मैच भी खेले. इन 20 मैचों में इरफान ने 15 विकेट अपने नाम किए.

15 गेंद पर चाहिए थे 15 रन, 4 विकेट बाकी थे...फिर धोनी के इस गेंदबाज ने किया कमाल और टाई हो गया मैच

टीम इंडिया की ये धाकड़ खिलाड़ी बनीं रैपर, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...