रोहित शर्मा से तुलना पर बोले युवा पाक बल्लेबाज हैदर अली, अच्छा नहीं लगता

रोहित शर्मा को अपना रोल मॉडल मानते हैं पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज हैदर अली.

हैदर अली (Haider Ali) ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था. 20 साल के हैदर ने इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में इसी साल विस्फोटक अर्धशतक जड़ा था, जिसके बाद उनके बैटिंग स्टाइल की तुलना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से होने लगी थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के युवा क्रिकेटर हैदर अली (Haider Ali) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में सुर्खियां बटोरी थीं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी परफॉर्मेंस के दम पर हैदर ने इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई. इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ एक मैच खेलने के बाद ही हैदर अली की तुलना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से की जाने लगी है हाल ही में हैदर अली ने रोहित शर्मा को अपना रोल मॉडल बताया था. भारतीय सलामी बल्लेबाज की क्लीन हिटिंग, बड़ी पारियों से इंप्रेस हैदर ने जून में रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की थी. लेकिन रोहित शर्मा की तारीफ करने वाले हैदर अली का कहना है कि मैं असहज महसूस करता हूं, जब कोई भी मेरी तुलना रोहित शर्मा से करता है.

    हैदर अली ने कहा, ''रोल मॉडल की बात करें तो मेरे रोहित शर्मा है. मैं उन्हें बतौर खिलाड़ी पसंद करता हूं. मैं उन्हीं की तरह टॉप ऑर्डर में आक्रामक शुरुआत करना चाहता हूं, उन्हीं तरह बॉल को हिट करना चाहता हूं. वह तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं और वह तीनों फॉर्मेट में अपने हिसाब से खेल को स्वीकार करते हैं.''

    IPL 2020: हार के बीच धोनी को मिला पूर्व क्रिकेटर किरमानी का साथ, बोले-आलोचना करने वालों की सोच पर तरस आता है

    हैदर ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था. 20 साल के हैदर ने इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में इसी साल विस्फोटक अर्धशतक जड़ा था, जिसके बाद उनके बैटिंग स्टाइल की तुलना रोहित शर्मा से होने लगी थी. हालांकि, यह युवा खिलाड़ी रोहित के साथ अपनी तुलना को सही नहीं मानते. उनका कहना है कि इससे वह असहज महसूस करते हैं. हैदर के मुताबिक, अभी उन्हें शीर्ष बल्लेबाज के रूप में पहचाने बनाने के लिए बहुत लंबा सफर तय करना है.

    उन्होंने कहा, ''वह एक शीर्ष बल्लेबाज है और जब कोई हमारी तुलना करता है तो मैं असहज महसूस करता हूं. हमारी कोई तुलना नहीं है. वह पहले ही इतना कुछ हासिल कर चुके हैं.'' इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने कई बड़े बल्लेबाजों के वीडियो देख कर खेल को सीखा है. उन्हें रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखना पसंद है.

    IPL 2020: चेन्‍नई की टीम में होगा बदलाव! कोच ने उम्रदराज बल्‍लेबाजों से की बड़ी अपील

    हैदर का लक्ष्य पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने का है. उन्होंने कहा "मैं तीनों ही फॉर्मेट में प्रदर्शन कर सकता हूं, क्योंकि मुझे सभी फॉर्मेट खेलने में मजा आता है. मेरा फर्स्टक्लास सीजन काफी अच्छा रहा था और हमारे कोच मोहम्मद वसीम ने मेरा काफी अच्छा मार्गदर्शन किया है. मुझे हमेशा से ही ऐसा लगता है कि अगर आपके कोच आत्मविश्वास दिलाते हैं तो इससे काफी बड़ा फर्क पड़ता है. एक खिलाड़ी में आत्मविश्वास बढ़ता है और वह अपनी क्षमता के मुताबिक पूरा प्रदर्शन कर पाता है."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.