Home /News /sports /

युवराज सिंह का खुलासा, नेटवेस्ट ट्रॉफी जीतने के बाद मैंने भी अपनी शर्ट उतारी थी, मगर किसी ने नहीं देखा

युवराज सिंह का खुलासा, नेटवेस्ट ट्रॉफी जीतने के बाद मैंने भी अपनी शर्ट उतारी थी, मगर किसी ने नहीं देखा

युवराज सिंह ने बताई संन्यास की वजह

युवराज सिंह ने बताई संन्यास की वजह

टीम इंडिया (Team India) के आलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने हाल ही में इंस्टाग्राम लाइव चैट पर कई खुलासे किए.

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए साल 2002 में खेला गया नेटवेस्ट ट्रॉफी (Natwest Trophy) का फाइनल मुकाबला आज भी किसी परीकथा से कम नहीं है. इस ऐतिहासिक मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) ने लॉडर्स में इंग्लैंड को जोरदार शिकस्त दी थी. नतीजे के अलावा इस मैच को भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के जोश और जुनून के लिए भी याद रखा जाता है जब उन्होंने मैच जीतने के बाद लॉडर्स की बालकनी में टीशर्ट उतारकर हवा में लहरा दी थी. हालांकि अब इस मैच को लेकर एक दिलचस्प खुलासा और हुआ है और ये काम किया है टीम के पूर्व आलराउंडर और फाइनल में अहम पारी खेलने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने.

    ठंड होने की वजह से नीचे भी टीशर्ट पहन रखी थी
    युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इंडिया टुडे के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में बताया कि नेटवेस्ट ट्रॉफी (Natwest Trophy) के फाइनल में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तरह उन्होंने भी अपनी टीशर्ट उतारी थी, लेकिन किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया. युवराज ने कहा, मैच जीतने के बाद मैंने भी अपनी टीशर्ट उतारी थी, लेकिन इंग्लैंड में ठंड होने की वजह से मैंने उसके नीचे एक और टीशर्ट पहन रखी थी. किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. युवराज सिंह जब इस मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे तो भारतीय टीम के चार 132 रनों पर चार विकेट गिर गए थे. और जब सचिन तेंदुलकर आउट हुए टीम को तब 24 ओवर में 146 रन की जरूरत थी.

    इंग्लैंड के खिलाड़ी बीच में ही जीत का जश्न मनाने लगे थे
    इंग्लैंड ने उस मैच में 325 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था. भारतीय टीम इस फाइनल से पहले लगातार कई खिताबी मुकाबले गंवा चुकी थी. 38 साल के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा, इंग्लैंड ने बड़ा स्कोर बना लिया था. उस जमाने में इस तरह के स्कोर का पीछा करना बेहद मुश्किल होता था. हमें अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन जब सचिन तेंदुलकर आउट हुए तो इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऐसे जश्न मनाना शुरू कर दिया जैसे उनकी टीम ने मैच जीत लिया हो.

    ...तो शतक लगाकर लौटता
    उस मैच को याद करते हुए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा, करीब 50 प्रतिशत लोग चले गए थे, जिनमें अधिकतर भारतीय थे. उसके बाद मोहम्मद कैफ क्रीज पर आए और हमने कहा कि हां, खेलेंगे. हमने विकेटों के बीच अच्छी दौड़ लगाई क्योंकि हम दोनों अंडर19 क्रिकेट में साथ खेले थे. हम गेंद को बहुत अच्छी तरह हिट कर रहे थे. हम दोनों में से मैं ज्यादा आक्रामक होकर खेल रहा था. जब मैं आउट हुआ तक कैफ ने जिम्मेदारी संभाली. ये संभवत: उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी. और मेरी भी. अगर तक मुझमें थोड़ी और परिपक्वता होती तो मैं शतक लगाकर लौटता.

    शोएब पर बिफरे हरभजन-जिंदगियां दांव पर लगी हैं, पैसे जुटाने के और भी तरीके हैं

    Corona: 374 इंटरनेशनल मैच खेल चुका क्रिकेटर फंड जुटाने के लिए बेच रहा लकी बैट

    Tags: Cricket news, Indian Cricket Team, Sourav Ganguly, Sports news, Yuvraj singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर