सौरव गांगुली ने याद किया जिंदगी का खास पल, कहा- उस दिन मुझे किसी का डर नहीं था

सौरव गांगुली ने याद किया जिंदगी का खास पल, कहा- उस दिन मुझे किसी का डर नहीं था
सौरव गांगुली भारत के पूर्व कप्तान हैं

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साल 1996 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और इस मैच में उन्‍होंने शतक जड़ा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2019, 9:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को देश के कामयाब बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साल 1996 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने शतक जड़ा था. गांगुली इस पारी को अपने करियर की खास पारी मानते हैं.

टेस्ट डेब्यू में सौरव गांगुली ने जड़ा था शतक
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  चार साल बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे थे और इस मुकाबले में 131 रन बनाकर उन्होंने भारत को मैच ड्रॉ कराने में मदद की. हालांकि भारत (India) यह सीरीज 0-1 से हार गया था. सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे के इंस्पिरेशन कार्यक्रम में अपनी इस पारी को याद किया. उन्होंने कहा, 'उस समय मेरे दिमाग में कोई डर नहीं था मैं बस मैदान पर जाकर खेलना चाहता था. इस मैच से पहले वॉर्म मैच की पहली पारी में मैं डक हुआ और दूसरी पारी में 70 रन बनाए थे. सीरीज में मैं और बेहतर खेल रहा था.'

सौरव गांगुली ने सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी शतक लगाया था. साल 2005 तक वह अच्छे फॉर्म में थे. हालांकि ग्रैग चैपल के साथ हुए विवाद के बाद उनसे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी.





गांगुली ने हर बार कमबैक के साथ किया सबको हैरान
गांगुली ने अपने 16 साल के करियर में कई बार कमबैक किया. उन्हें सबसे पहले साल 1992 में टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया था. इसके बाद साल 2005 में उन्हें एक बार फिर टीम से ड्रॉप किया गया था. उन्होंने 2007 में रिटायरमेंट का ऐलान करने से पहले एक बार फिर टीम में वापसी की थी.

गांगुली ने कहा, 'फॉर्म अच्छा हो या बुरा. लोग कहते थे मैं तेज गेंदबाजी नहीं खेल पाता, लोग कहते थे मेरी उम्र हो गई इसलिए नहीं खेल पाता पर मैं सिर्फ यह सोचता था कि मेरे हाथ में बल्ला है मैं रन बनाऊंगा, आप चाहे जो सोचें.'

केएल राहुल का रन बनाना अच्छी बात, मैं अभी बल्लेबाजी करना नहीं भूला: शिखर धवन

IPL: पॉन्टिंग ने ढूंढा ऋषभ पंत का विकल्प, इस खिलाड़ी को बताया बड़ा मैच विनर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading