होम /न्यूज /खेल /जेमिमा रोड्रिग्स ने मैच विनिंग पारी का श्रेय बेंगलुरु की टर्निंग विकेट को क्यों दिया? समझिए

जेमिमा रोड्रिग्स ने मैच विनिंग पारी का श्रेय बेंगलुरु की टर्निंग विकेट को क्यों दिया? समझिए

जेमिमा रोड्रिग्स को श्रीलंका के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (Instagram)

जेमिमा रोड्रिग्स को श्रीलंका के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (Instagram)

Jemimah Rodrigues News: जेमिमा रोड्रिग्स ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल करियर की बेस्ट पारी खेली. भारतीय टीम ने अप ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने पहले मैच में श्रीलंका को हराया
टीम इंडिया का अगला मैच मलेशिया से

सिलहट. भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने महिला एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई मैच विजेता पारी का श्रेय इस टूर्नामेंट से पहले बेंगलुरु की इसी तरह की धीमी और नीची उछाल लेती पिच पर की गयी तैयारियों को दिया. कलाई की चोट से वापसी करने वाली जेमिमा अब पूरी तरह फिट हैं, वह इस चोट के करण हाल में इंग्लैंड सीरीज में नहीं खेल पाई थीं. उन्होंने 11 चौके और एक छक्के की मदद से टी20 अंतरराष्ट्रीय में करियर की सर्वश्रेष्ठ 76 रन की पारी से भारत को 41 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की.

जेमिमा ने मैच के बाद कहा, ‘विकेट मुश्किल था, यह धीमा था और टर्न नहीं ले रहा था लेकिन फिर इसने टर्न लेना शुरू कर दिया. लेकिन मैंने इसके लिए अच्छी तैयारी की थी. यहां तक कि बेंगलुरु में मैंने धीमे और टर्निंग विकेट की मांग की थी.वहां की तैयारी से मदद मिली.’ चोट के करण लंबे समय (छह हफ्ते) तक वह बल्ला नहीं छू पाई थीं और इसके बाद वह खेलने के लिए बेताब थीं.

यह भी पढ़ें:जसप्रीत बुमराह के T20 World Cup में खेलने को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

VIDEO: गुरु द्रविड़ युवाओं तो पंत पुलिस कर्मियों से घिरे, आखिरी माजरा क्या है?

‘सभी मेरी मदद की’
बकौल जेमिमा, ‘ जो चीज मुझे सबसे पसंद है, वही नहीं कर पाना काफी मुश्किल भरा था. लेकिन सभी ने मेरी मदद की. वापसी करके भारत के लिये खेलने से बढ़कर कुछ नहीं.’ हम इस जीत से सकारात्मक चीजें सीखेंगे. गेंदबाजों ने काफी अच्छा कम किया और टीम में हर किसी ने अच्छा प्रदर्शन किया.’

जेमिमा ने खेली टी20 इंटरनेशनल करियर की बेस्ट पारी
जेमिमा की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में करियर की सर्वश्रेष्ठ 76 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने शुरुआती मैच में श्रीलंका के खिलाफ 41 रन से जीत दर्ज की. जेमिमा ने 53 गेंद की अपनी पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्का जड़ा जिससे भारत ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद छह विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया. विकेट पर कम उछाल के कारण बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट झटककर श्रीलंका को 18.2 ओवर में 109 रन के अंदर समेट दिया.

Tags: Indian women cricketer, Jemimah Rodrigues, Women Asia Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें