'एबी डिविलियर्स को भारत में धोनी-विराट-रोहित जैसा सम्मान मिलते देखा'

आकाश चोपड़ा ने एबी डिविलियर्स की तारीफ की है (PIC: PTI)

आकाश चोपड़ा ने एबी डिविलियर्स की तारीफ की है (PIC: PTI)

आकाश चोपड़ा ने धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक मैच के दौरान ऐसी ही एक घटना की ओर इशारा किया, जिसमें एबी डिविलियर्स को भारतीय खिलाड़ी की तरह ही प्यार और स्नेह मिला था.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत के पूर्व खिलाड़ी और प्रसिद्ध कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की अपनी सबसे पसंदीदा याद को साझा किया है. चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने भारतीय दर्शकों को उनके लिए अपने पैरों पर खड़े होते देखा है. भारतीय दर्शक आमतौर पर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के लिए खड़े होकर तालियां बजाते हैं, लेकिन मैंने भारत में भारतीय फैन्स को एबी डिविलियर्स के लिए ऐसा करते हुए देखा है.

प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ी डिविलियर्स को आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान एक्शन में देखने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन मार्क बाउचर ने उन सभी संदेहों को दूर करते हुए कहा कि 37 वर्षीय क्रिकेटर फिर से दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलेंगे. शानदार बल्लेबाज डिविलियर्स हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे थे, जहां उन्होंने आरसीबी के लिए 200 से अधिक रन बनाए हैं. हालांकि, आईपीएल के 14वें सीजन में बायो बबल में कोरोना वायरस की घुसपैठ होने के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

शोएब अख्तर पर भड़के मोहम्मद आसिफ, 2007 बल्ला कांड पर दी चुप रहने की सलाह

उनकी निडर बल्लेबाजी ने प्रशंसकों और कमेंटेटरों को हैरान कर दिया और ऐसा लग रहा था कि डिविलियर्स उनका दिल बदल सकते हैं, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं हुआ क्योंकि उन्हें लगा कि एक युवा खिलाड़ी की जगह लेना अच्छा फैसला नहीं है. अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में महान बल्लेबाज के करियर को दर्शाते हुए आकाश चोपड़ा ने उस पल को याद किया, जब दक्षिण अफ्रीका की टीम के भारतीय दौरे पर डिविलियर्स को स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया था.
आकाश चोपड़ा ने धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक मैच के दौरान ऐसी ही एक घटना की ओर इशारा किया, जिसमें एबी डिविलियर्स को भारतीय खिलाड़ी की तरह ही प्यार और स्नेह मिला था. आकाश चोपड़ा ने कहा, ''अगर हम भारतीय क्रिकेट की तात्कालिक अवधि देखें तो धोनी, कोहली और रोहित ऐसे तीन खिलाड़ी थे, जिनके मैदान में आने पर फैन्स जमकर शोर मचाते थे. मैंने मैच से पहले एबी डिविलियर्स के लिए ऐसा ही स्टैंडिंग ओवेशन देखा. यह बिल्कुल ऐसा था, जैसे वह कोई भारतीय हों.''

सूर्यकुमार यादव ने बताया 'स्कूप शॉट' खेलने का तरीका, आकाश चोपड़ा बोले- डर नहीं लगता

दक्षिण अफ्रीका के 2015 के भारत दौरे के दौरान एबी डिविलियर्स फुल फॉर्म में थे. पांच मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने दो शतक जड़े थे. उनके 119 के स्कोर को वानखेड़े की भीड़ ने जमकर सराहा था. वानखेड़े में जनता लगातार 'एबीडी एबीडी एबीडी' के नारे लगा रही थी. प्रिटोरिया में जन्मे दिग्गज खिलाड़ी भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं.



एबी डिविलियर्स ने 2018 में थकान का हवाला देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि, उन्होंने दुनिया भर में घरेलू टी20 लीग खेलना जारी रखा. यहां तक कि वह रनों के ढेर लगा रहे हैं. ऐसे में फैन्स और विशेषज्ञ उनकी रिटायरमेंट के पीछे के कारण के बारे में सोचते रहे हैं. उन्होंने बार-बार आरसीबी के कप्तान विराट कोहली से भी प्रशंसा बटोरी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज