Home /News /sports /

IND vs NZ : स्टेडियम में न्यूजीलैंड के दो प्रशंसक, टीम इंडिया के 25 हजार!

IND vs NZ : स्टेडियम में न्यूजीलैंड के दो प्रशंसक, टीम इंडिया के 25 हजार!

ग्रीम स्वान (फाइल फोटो)

ग्रीम स्वान (फाइल फोटो)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा-स्टेडियम भारतीय प्रशंसकों से भरा पड़ा है.

    वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरते ही स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का शोर देखने लायक था.

    दरअसल, ऐसा इसलिए था क्योंकि स्टेडियम में भारतीय प्रशंसक बड़ी तादाद में मैच देखने पहुंचे थे. इसकी पुष्टि आप इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान की टिप्पणी से भी लगा सकते हैं. भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के दौरान स्टेडियम के बाहर से कमेंट्री कर रहे ग्रीम स्वान ने कहा कि मैंने यहां न्यूजीलैंड के सिर्फ दो ही प्रशंसक देखे हैं, जबकि भारत के 25 हजार. स्वान के साथ खड़े भारत के पूर्व स्पिनर मुरली कार्तिक भी इस दौरान अपनी हंसी रोक नहीं सके.

    हालांकि स्वान ने जो बात मजाक में कही है, वो बात इंग्लैंड की ओर से भी उठाई जा चुकी है. दरअसल, यह कहकर आईसीसी की आलोचना की जा रही है कि उसे मेजबान टीम यानी इंग्लैंड के लिए टिकट अलग रखनी चाहिए. इस पर क्रिकेट वर्ल्ड कप चीफ स्टीव एलवर्दी ने कहा है कि ऐसा करना मुश्किल है. आईसीसी द्वारा अपनाई जा रही प्रक्रिया सभी के लिए पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शी है. हम किसी एक टीम को अनुचित लाभ नहीं दे सकते. उन्होंने ये भी बताया कि ये टिकट पॉलिसी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की इच्छा के हिसाब से ही बनाई गई है. ईसीबी चाहता था कि मैदान में 16 साल से कम उम्र के अधिक युवा रहें ताकि क्रिकेट को नए दर्शक मिल सकें. हमने ऐसा ही किया है.

    icc, cricket, icc cricket world cup 2019, gream swann, india vs new zealand, indian cricket team, आईसीसी, क्रिकेट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, भारतीय क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, इंडिया वस न्यूजीलैंड, ग्रीम स्वान, सेमीफाइनल, semifinal

    स्टेडियम दर्शकों से भरना है प्राथमिकता

    क्रिकेट वर्ल्ड कप चीफ स्टीव एलवर्दी ने स्टेडियम को दर्शकों से भरने को लेकर आश्वस्त किया है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता स्टेडियम को दर्शकों से पूरा भरने की है और हम खुशकिस्मत हैं कि इस देश में हम ऐसा कर सकते हैं.

    इसलिए भारतीय प्रशंसकों से भरा है स्टेडियम

    दरअसल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत आर्मी (भारतीय प्रशंसकों का ग्रुप) के संस्‍थापक राकेश पटेल आईसीसी अधिकारी स्टीव एलवर्दी से मिले थे. तब राकेश पटेल ने एलवर्दी को बताया था कि वह स्टेडियम में प्रशंसकों का ऐसा अनुभव दे सकते हैं जो आपका कोई भी मौजूदा पार्टनर नहीं दे सकता. इस ऑफर में एलवर्दी ने दिलचस्पी दिखाई थी. यही वजह रही कि इस वर्ल्ड कप में एक अन्य बड़े भारतीय ग्रुप फैनेटिक्स के साथ भारत आर्मी को भी ऑफिशियल ट्रेवलिंग एंड टूर पार्टनर का दर्जा दिया गया है. दोनों ने लीग चरण के लिए कम से कम 11-11 हजार टिकट खरीदे.

    ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया बनी चैंपियन तो मिलेगा इतने करोड़ का इनाम!

    Tags: BCCI, Cricket, ICC, ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2019, India National Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर