Home /News /sports /

INDW vs ENGW: भारत की जीत पर मिताली राज बोलीं-मैंने बीच में कभी हार नहीं मानी

INDW vs ENGW: भारत की जीत पर मिताली राज बोलीं-मैंने बीच में कभी हार नहीं मानी

मिताली राज ने वनडे में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा है. (pc:ap )

मिताली राज ने वनडे में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा है. (pc:ap )

INDW vs ENGW: मिताली राज (Mithali Raj) ने इंग्लैंड दौरे पर लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ते हुए आखिरी वनडे मैच में भारत को चार विकेट से जीत दिलाई. अपनी नाबाद 75 रनों की पारी के दौरान मिताली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी भी बन गईं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा कि वह न केवल खेल खत्म करने के लिए बल्कि अपने युवा साथियों का मार्गदर्शन करने के लिए भी कड़ी मेहनत करना चाहती हैं. बारिश से प्रभावित 47-47 ओवर के मैच में इंग्लैंड की टीम (India vs England) पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी की आखिरी गेंद पर 219 रन पर सिमट गयी. भारत ने 46.3 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. मैन ऑफ द मैच मिताली (नाबाद 75) ने चौका लगाकर भारत को शानदार जीत दिलायी. अपनी इस शानदार पारी के दौरान मिताली अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय में मिलाकर) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गयीं.

    मैच के बाद मिताली ने कहा, “मैंने बीच में कभी हार नहीं मानी. खेल के बीच में आप डगआउट में बैठकर मैच नहीं जीत सकते. मैं टीम के लिए खेलकर जीतना चाहती थी. हमें आगे बढ़ने के लिए सिर्फ एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी. मुझे पता था कि मैं बीच के ओवरों में खेल को मैनेज कर सकती हूं, लेकिन जब आपके पास युवा खिलाड़ी हों तो आपको उनका मार्गदर्शन करना होगा." उन्होंने कहा, "मैंने लक्ष्य के पीछा करने का आनंद लिया है. मैंने गेंदबाजों पर प्रहार करना जारी रखा और साथ ही स्नेह राणा का मार्गदर्शन किया. टीम में एक ऑलराउंडर का होना हमेशा अच्छा होता है, वह (स्नेह) पूरी सीरीज में हमारे लिए अभूतपूर्व रही है."

    इंग्लैंड के कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि वे अंतिम परिणाम से थोड़ा निराश हैं लेकिन यह बहुत अच्छा मैच था. नाइट ने कहा, “हमने इस धीमे विकेट पर कुछ रन कम बनाए. बाउंड्री लगाना मुश्किल था और हमें और सिंगल्स मिलने चाहिए थे. हमें 240-250 रन बनाने चाहिए थे." उन्होंने आगे कहा, “हमने महत्वपूर्ण समय पर महत्वपूर्ण विकेट गंवाए, हमें अंतिम पांच ओवरों में विकेट बनाए रखने और बड़े स्कोर करने की जरूरत थी."

    यह भी पढ़ें:

    वर्ल्ड कप 2007 में मिली करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ ने दिखाई थी धोनी-पठान को फिल्म

    क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगी अनुष्का शर्मा, जल्द शुरू होगी शूटिंग

    प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए सोफी एक्लेस्टोन ने कहा कि उनकी टीम आगामी टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा, 'हमें टी20 में मजबूती से वापसी करनी होगी. कप्तान पर भरोसा करना काफी अच्छा है. उसने (मिताली) आज अच्छी बल्लेबाजी की और उसकी पारी लय में थी."

    Tags: Cricket news, India Vs England, India vs England 2021, Mithali raj

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर