जब द्रविड़ ने पाकिस्तानी खिलाड़ी से पूछा- क्या मैं आउट था, जवाब मिला- नहीं भाई, जानिए पूरा मामला

जब द्रविड़ ने पाकिस्तानी खिलाड़ी से पूछा- क्या मैं आउट था, जवाब मिला- नहीं भाई, जानिए पूरा मामला
राहुल द्रविड़ ने क्यों कहा कि वो आज किसी टीम में जगह नहीं बना पाते

1996 मेें पाकिस्तान (Pakistan) में खेले शारजाह वनडे को लेकर राशिद लतीफ ने किया बड़ा खुलासा

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. भारत (India) औऱ पाकिस्तान (Pakistan) के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है रोमांच चरम पर होता है. ऐसे में कोई भी टीम इसे हारना नहीं चाहती. आज दोनों टीमें द्वपक्षीय सीरीज नहीं खेलती लेकिन एक समय था जब भारत भी पाकिस्तान का दौरा किया करता था. पाकिस्तान  (Pakistan) के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Lateef) ने साल 1996 के एक मैच का किस्सा सुनाते हुए बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ को नॉट आउट होने के बावजूद भी पवेलियन लौटना पड़ा. लतीफ ने मैच के बाद खुद द्रविड़ को बताया  था कि वह आउट नहीं थे.

लतीफ ने द्रविड़ को बताया कि वह आउट नहीं थे
शारजाह (Sharjah) में खेले जा गए उस वनडे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य दिया. राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए यह उनका तीसरा वनडे था. उन्होंने तीन रन ही बनाए थे कि तभी मुश्ताक अहमद की गेंद पर जोरदार अपील हुई और अंपायर ने द्रविड़ को आउट करार दे दिया. लतीफ ने मैच के बारे में बात करते हुए कहा, 'भारत के खिलाफ शारजाह में मैच  खेला जा  रहा था. द्रविड़ विकेट के पीछे कैच आउट हुए थे, मुश्ताक अहमद ने गेंद फेंकी और जोरदार अपील की, हमने भी उनके साथ में अपील कर दी और अंपायर ने रजामंद होते हुए उन्हें आउट दे दिया. मैच के बाद द्रविड़ ने मुझसे पूछा कि क्या मैं आउट था, मैंने उन्हें कहा, नहीं भाई, मुश्ताक तंग करता है बहुत.' आमिर सोहैल की कप्तानी में पाकिस्तान ने वो मैच 38 रन से अपने नाम कर लिया था.

लतीफ ने जमकर की द्रविड़ की तारीफ



लतीफ (Rashid Lateef) ने द्रविड़  की तारीफ करते हुए कहा  कि ऐसा खिलाड़ी सिर्फ क्रिकेट खेलने के लिए ही पैदा हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भारत को अंडर19 और इंडिया ए के कोच रहते हुए कई अच्छे खिलाड़ी दिए और उनका मार्गदर्शन भी किया.  इससे पहले  पाकिस्तानी पूर्व बल्लेबाज यूनुस खान (Younis Khan) भी द्रविड़ की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि द्रविड़ ने उन्हें गाइड किया जिसके कारण उनके खेल में सुधरा हुआ था.



मेसी को पछाड़कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट बने फेडरर, पहली बार कोई टेनिस खिलाड़ी टॉप पर

सचिन तेंदुलकर को दो बार किया आउट, टीम इंडिया को 4 बार हराया, अब टमाटर बेचता है
First published: May 30, 2020, 10:13 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading