इमरान खान ने दिया बचकाना बयान, कहा-जब भारतीय कप्तान के साथ टॉस करने जाता था तो...

इमरान खान ने दिया बचकाना बयान, कहा-जब भारतीय कप्तान के साथ टॉस करने जाता था तो...
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) भिड़ंत पर कई बातें कहीं.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) भिड़ंत पर कई बातें कहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले प्रतिद्वंद्विता किसी से छिपी नहीं है. मौजूदा वक्त में भले ही पाकिस्तान की टीम भारत को हराने के सिर्फ सपने ही देखती है, लेकिन एक वो दौर भी था जब टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान से जीतना इतना आसान नहीं होता था. चाहे वनडे मैच हों या टेस्ट क्रिकेट, भारत-पाकिस्तान की टक्कर तब क्रिकेटप्रेमियों में रोमांच भर देती थी. हालांकि अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने उन्हीं यादों को ताजा करते हुए एक बचकाना सा बयान दिया है.

पाकिस्तान विश्व कप में कभी नहीं जाता भारत से
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अब तक 59 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इनमें से पाकिस्तान ने 12 जीते हैं. वहीं दोनों टीमों के ​बीच जो 132 वनडे मैच खेले गए हैं, उनमें पाकिस्तान ने 73 में जीत दर्ज की है. हां, ये और बात है कि विश्व कप में हमेशा भारत का पलड़ा ही भारी रहा है और यही वजह है कि किसी भी प्रारूप के विश्व कप में पाकिस्तान एक बार भी टीम इंडिया को नहीं हरा सका है.





भारतीय कप्तान की आंखों में दिखता था डर
बावजूद इसके इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि उन्हें भारतीय टीम के लिए बुरा लगता था क्योंकि वो पाकिस्तान से जीत नहीं पाती थी. इमरान ने तो यहां तक कहा कि उन्हें भारतीय कप्तान की आंखों में डर नजर आता था. इसे लेकर पाक पैशन के एडीटर साज सादिक ने इमरान के हवाले से ट्वीट किया है.

इमरान बोले-तब दबाव में होती थी भारतीय टीम
ट्वीट के अनुसार, इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, मुझे भारतीय टीम के लिए बुरा लगता था क्योंकि हम अक्सर उन्हें हरा दिया करते थे. भारतीय टीम काफी दबाव में होती थी. जब मैं भारतीय कप्तान के साथ टॉस करने जाता था तो उनके चेहरे की ओर देखता था. वो काफी डरे हुए होते थे. उन दिनों में हमारी प्रतिद्वंद्वी टीम भारत नहीं हुआ करती थी.

विश्व कप में 89 रन से जीता था भारत
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमों के बीच पिछली भिड़ंत इंग्लैंड में पिछले साल खेले गए विश्व कप में हुई थी. बारिश से प्रभावित इस मैच में टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से जीत दर्ज की थी. भारत ने रोहित शर्मा के शतक की बदौलत 336 रन का स्कोर खड़ा किया था. रोहित ने 113 गेंदों में 140 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान की टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना सकी.

गौतम गंभीर को मिली बुरी खबर, अंतिम संस्कार करने के बाद बोले-परिवार के सदस्य...

सचिन ने दोहरा शतक पूरा ना करने देने पर कप्तान को सुनाई थी खरी-खरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading