Home /News /sports /

i was a spectator today in the last few overs says kl rahul on quinton de kock t20 best innings ipl

'आज मैं एक दर्शक था...' डि कॉक की T20 करियर की बेस्ट पारी को देखकर केएल राहुल ने कुछ यूं की तारीफ

केएल राहुल और डि कॉक की सलामी जोड़ी ने केकेआर के खिलाफ 210 रन की साझेदारी की. (PIC/Screengrab)

केएल राहुल और डि कॉक की सलामी जोड़ी ने केकेआर के खिलाफ 210 रन की साझेदारी की. (PIC/Screengrab)

KL Rahul on Quinton de Kock Innings: केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन शानदार रहा है. मौजूदा आईपीएल में सुपर जायंट्स ने लीग स्टेज में 14 मैच खेले जहां उसे 9 में जीत मिली. 18 अंकों के साथ लखनऊ ने प्लेऑफ में जगह बना ली है. सुपर जायंट्स ने आईपीएल के 66वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से मात देकर उसे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स ने दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराकर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह बना ली. केएल राहुल की कप्तानी वाली सुपर जायंट्स टीम के 14 मैचों में 18 अंक हो गए हैं. इस जीत में दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर ओपनर क्विंटन डि कॉक का अहम योगदान रहा जिन्होंने टी20 करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन बनाए. केएल राहुल 51 गेंदों पर 68 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. डि कॉक की खूबसूरत पारी को देखकर केएल राहुल ने कहा कि वह नॉन स्ट्राइक छोर पर एक दर्शक की तरह खड़े थे.

डि कॉक ने तीन बार जीवनदान मिलने के बाद धमाकेदार पारी खेली. इस दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी शतकीय पारी में 10 छक्के और इतने ही चौके लगाए. राहुल ने 51 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के जड़े. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना किसी नुकसान के 210 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में केकेआर ने 8 विकेट पर 208 रन बनााए. कप्तान श्रेयस अय्यर (29 गेंदों पर 50 रन, चार चौके, तीन छक्के), नीतीश राणा (22 गेंदों पर 42 रन, नौ चौके) और सैम बिलिंग्स ने 36 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: लखनऊ ने अंतिम गेंद पर ऐसे हासिल की रोमांचक जीत, स्टोइनिस का बोल्ड वाला विकेट, VIDEO

VIDEO: लुईस ने 17 मीटर दौड़ लगाते हुए पकड़ा अविश्वसनीय कैच और केकेआर की उम्मीद खत्म

जीत के बाद केएल राहुल ने कहा, ‘ हमारी बल्लेबाजी अच्छी रही. क्विंटन की पारी की जितनी तारीफ की जाए, कम है. कुछ ओवर में मैं आज सिर्फ एक दर्शक था. मुझे लगता है कि अब तक मैंने जितनी भी पारी देखी है, उनमें से शायद यह बेहतरीन पारियों में से एक था. मोहसिन ने अच्छी गेंदबाजी की. वह पिछले कुछ मैचों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मैच से आपको यह सीखने को मिलता है कि आखिरी गेंद तक मैच का पास आपकी ओर पलट सकता है.’

रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ 40 रन बटोरे 

रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ 40 और सुनील नरेन ने सात गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाकर आखिरी क्षणों में केकेआर को जीत के करीब पहुंचा दिया था. जब केकेआर को दो गेंदों पर तीन रन की दरकार थी तब स्टोइनिस (दो ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट) ने इविन लुईस के शानदार कैच की मदद से रिंकू और फिर उमेश यादव को आउट करके बाजी सुपर जायंट्स की ओर पलट दी. मोहसिन खान ने भी 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए. केकेआर की यह 14 मैचों में आठवीं हार थी जिससे वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो गया.

बकौल राहुल , ‘ इस सीजन हमने कई मैच इस तरह के गंवाए हैं. मुझे पता है कि इस तरह के मैच हारने के बाद आप कैसा महसूस करते हैं. यह एक बेहतरीन मैच था. इसका श्रेय दोनों टीमों के खिलाड़ियों को जाता है. आखिरी दो गेंदों पर स्टोइनिस ने जिस तरह से योजना के मुताबिक गेंदबाजी कर जीत दिलाई, वह शानदार था.’

डि कॉक और राहुल ने आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की 

डि कॉक और राहुल ने आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी और कुल तीसरी सर्वोच्च साझेदारी की. आईपीएल में यह पहला अवसर है जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली किसी टीम ने पूरे 20 ओवर में कोई विकेट नहीं गंवाया.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Quinton de Kock

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर