सूर्यकुमार यादव ने कहा- विराट कोहली ने मुझे स्लेज किया था, इससे मुझे खुशी हुई, क्योंकि?

सूर्यकुमार यादव ने पिछले आईपीएल में 480 रन बनाए थे. (PTI)

सूर्यकुमार यादव ने पिछले आईपीएल में 480 रन बनाए थे. (PTI)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को पिछले आईपीएल सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने स्लेज किया था. सूर्यकुमार ने मैच में विजयी पारी खेली थी. मुंबई ने यूएई में हुए टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था.

  • Share this:

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर अक्सर आक्रामक व्यवहार करते हैं. कई बार इसे लेकर उनकी आलोचना भी हुई है. लेकिन कोहली ने अपनी स्टाइल नहीं बदली है. आईपीएल 2020 के एक मैच के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के बीच मैदान पर झड़प हुई थी. सूर्यकुमार ने इस मैच में 79 रन बनाकर मुंबई को जीत दिलाई थी.

बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली ने अपने ही अंदाज में मुंबई के इस बल्लेबाज का ध्यान हिलाने की कोशिश की थी. लेकिन सूर्यकुमार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. इस बारे में सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उन्हें खुशी हुई थी, जब कोहली ने स्लेज किया था. मुंबई इंडियंस के इंस्टाग्राम हैंडल पर बातचीत के दौरान सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘बात केवल मेरी नहीं है. वे अपने खिलाफ खेलने वाले हर बल्लेबाज के सामने ऐसे ही कठिनाई खड़ी करते हैं. मुझे खुशी हुई कि उन्होंने स्लेज किया. इसका मतलब है कि कोहली को पता था कि यदि मैं बल्लेबाजी करता रहा तो हम मैच जीत जाएंगे.’

मेरा विकेट मिल जाता तो आरसीबी को मौका मिल जाता

उन्होंने कहा कि यदि आरसीबी को मेरा विकेट मिल गया होता तो फिर शायद वे हमारी रनगति रोक सकते थे और जीतने का अवसर निकाल सकते थे. सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मैच के दौरान दोनों का एक दूसरे को घूरना बस एक पल की गर्मी थी. उन्होंने कहा कि वे कोहली का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं पिच पर शांत और चुप रहता हूं, इसलिए मैं इस तरह की प्रतिस्पर्धा में नहीं पड़ता हूं.’ मुंबई इंडियंस ने 2020 का खिताब जीतकर 5वीं बार खिताब जीता था.
यह भी पढ़ें: बीसीसीआई के लिए दोहरी परेशानी, टी20 वर्ल्ड कप शिफ्ट हुआ तो यूएई में आईपीएल नहीं होगा!

पिछले सीजन में सूर्यकुमार ने 480 रन बनाए

सूर्यकुमार यादव ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया. उन्होंने अपनी पहली ही पारी में अर्धशतक लगाया था. मैच में उन्होंने पहली ही गेंद पर जोफ्रा आर्चर को फाइन लेग के ऊपर से छक्का जड़ा था. इस दौरान कोहली और सूर्यकुमार ने साथ-साथ बल्लेबाजी की थी और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. सूर्यकुमार ने आईपीएल में अभी तक 108 मैच खेले हैं और 2197 रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले साल मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाने में अहम रोल निभाया था. पिछले सीजन उन्होंने 16 आईपीएल मैच खेले थे और 480 रन बनाए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज