लाइव टीवी

खुलासा : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को नमाज पढ़ते वक्त मिला जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 12:15 PM IST
खुलासा : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को नमाज पढ़ते वक्त मिला जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा
शाहबाज नदीम ने अपने डेब्यू टेस्ट में चार विकेट हासिल किए हैं. (PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz nadeem) को रांची टेस्ट के लिए अंतिम समय में प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) में शामिल किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 12:15 PM IST
  • Share this:
रांची. टीम इंडिया (Team India) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में अपना जोरदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. ये पहला मौका है जब भारतीय टीम ने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) में सभी मैचों में जीत हासिल की. रांची टेस्ट के लिए टीम इंडिया में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की मानी जा रही थी, लेकिन अंतिम समय में उनके कंधों में चोट लग गई. इसके बाद रांची टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले ही स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को बुलाया गया, जिन्होंने रांची में अपना टेस्ट डेब्यू किया. इस मैच में उन्होंने चार विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका पर एक पारी और 202 रन से जीत में अहम योगदान दिया.

शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने दक्षिण अफ्रीका पर टीम इंडिया (Team India) की ऐतिहासिक जीत के बाद बड़ा खुलासा किया है. नदीम के लिए रांची टेस्ट कोई आम मुकाबला नहीं था, बल्कि ये उनकी जिंदगी के सबसे खूबसूरत अहसासों में से एक है. ये पल इसलिए भी खास है क्योंकि नदीम को टेस्ट डेब्यू करने का मौका अपने ही घरेलू मैदान पर मिला. नदीम लगातार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें इस मौके का काफी लंबे वक्त से इंतजार था. नदीम को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए 15 साल हो गए हैं और उनके नाम 400 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं.

india vs South Africa, india vs south africa 2019, Indian cricket team, Nadeem debut, Shahbaz Nadeem, भारत बनाम साउथ अफ्रीका,शाहबाज नदीम, क्रिकेट न्यूज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप
शाहबाज नदीम 15 साल से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं. (AP)


ऐसे मिली टीम में चुने जाने की सूचना

30 साल के नदीम (Shabaz Nadeem) ने टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद कहा, 'जब मुझे टीम में चुनने की सूचना देने के लिए फोन आया, तब मैं नमाज पढ़ रहा था. नमाज पढ़ने के बाद जब मैंने फोन उठाया तो मुझे इस बारे में पता चला. तब दोपहर के ढाई बज रहे थे.' नदीम ने कहा कि मैं बहुत भावुक और उत्साहित था. मगर इसके बाद मैंने इस बात पर फोकस किया कि मुझे मैच में क्या करना है. शुरुआती तीन गेंदों तक मैं नर्वस था, लेकिन उसके बाद सब सही हो गया.

शाहबाज नदीम ने अपने डेब्यू टेस्ट में चार विकेट लिए. उन्होंने रांची टेस्ट के चौथे दिन टेम्बा बावूमा और एनरिक को लगातार गेंदों पर आउट कर दक्षिण अफ्रीकी पारी समेट दी. जब उनसे पूछा गया कि भारत के लिए पहला टेस्ट खेलकर उन्हें कैसा लगा, तो उन्होंने जवाब दिया कि यह मेरे लिए भावनात्मक पल था और इसके साथ ही मैं नर्वस भी था.

सौरव गांगुली के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्‍या, क्‍या पड़ोसी मुल्‍क पर चलेगी 'दादागिरी'
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...