Home /News /sports /

जिस एक्शन से आज दुनिया के बल्लेबाजों में है खौफ, कभी बुमराह को उसी के लिए पड़ते थे 'ताने'

जिस एक्शन से आज दुनिया के बल्लेबाजों में है खौफ, कभी बुमराह को उसी के लिए पड़ते थे 'ताने'

जसप्रीत बुमराह देश के नंबर वन तेज गेंदबाज हैं

जसप्रीत बुमराह देश के नंबर वन तेज गेंदबाज हैं

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था

    नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कम ही समय में काफी सफलता हासिल की है. उनकी सबसे बड़ी ताकत है उनका बॉलिंग एक्शन जो काफी अलग है. जिस बॉलिंग एक्शन के लिए आज वह जाने जाते हैं एक समय पर उसी एक्शन को देखकर लोगों को लगता था कि बुमराह भारतीय टीम में खेलने वाले आखिरी इंसान होंगे. हालांकि बुमराह (Jasprit Bumrah) पीछे नहीं हटे और उसी एक्शन के फैंस के साथ-साथ दिग्गजों को भी अपना मुरीद बना लिया.

    जसप्रीत बुमराह ने युवराज के सामने खोले कई राज
    भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बड़ी तेजी से दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में से एक बन गये लेकिन उनका कहना है कि कईयों ने सोचा था कि वह भारत के लिये लंबे समय तक नहीं खेल पायेंगे. बुमराह ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के साथ इंस्टाग्राम के लाइव सत्र के दौरान यह खुलासा किया.दोनों खिलाड़ी आईपीएल में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की ओर से साथ में खेलते हैं.

    युवराज ने बुमराह को लेकर की थी भविष्यवाणी
    जब युवराज ने उनके अजीब गेंदबाजी एक्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘कई लोगों ने मुझे कहा कि मैं लंबे समय तक नहीं खेल पाऊंगा और ऐसा कहा जा रहा था कि मैं देश के लिये खेलने वाला अंतिम खिलाड़ी होऊंगा.’ छब्बीस साल के खिलाड़ी ने जनवरी 2016 में भारत के लिये पदार्पण किया. उन्होंने कहा, ‘उन्होंने मुझे कहा कि मैं सिर्फ रणजी ट्रॉफी ही खेलूंगा. लेकिन मैं सुधार करता रहा और अपने एक्शन पर अडिग रहा.’बुमराह ने भारत की तरफ से 65 वनडे, 50 टी20 और 14 टेस्‍ट मैच खेले हैं.

    बुमराह ने 2018 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. युवराज ने बुमराह को याद दिलाया कि उन्‍होंने भविष्‍यवाणी की थी कि यह गेंदबाज दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनेगा और ऐसा हुआ था. टी20 रैंकिंग में बुमराह ने ये उपलब्धि हासिल भी की.  युवी ने मजाकिया लहजे में बुमराह से कहा कि करियर के आखिरी पड़ाव पर जब वे बुमराह जैसे गेंदबाजों को सामना कर रहे थे तो उन्‍हें उस समय संन्‍सास लेने का एहसास हुआ.

    शोएब अख्तर ने की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा भारत की कोरोना वायरस के खिलाफ जंग काबिलेतारीफ

    युवराज सिंह के पास आये इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता, कहा-तुमने मेरे बेटे का करियर खत्म कर दिया!

    Tags: Cricket news, Sports news, Yuvraj singh

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर