• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET I WILL BE MADE VILLAIN R ASHWIN REVEALS IPL QUICK REFUSED MANKADING FEARING CONTROVERSY

आर अश्विन को जूनियर गेंदबाज ने दिया था जवाब, बोला- मैं खलनायक बन जाऊंगा

पिछले सीजन में दिल्ली की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी. (R Ashwin Twitter)

ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) आईपीएल 2019 (IPL 2019) के दौरान मांकडिंग को लेकर विवादों में आ गए थे. लेकिन उन्होंने अगले ही मैच में अंकित राजपूत से ऐसा करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया था.  

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2019 (IPL 2021) के दौरान आर अश्विन मांकडिंग को लेकर विवादों में आ गए थे. पंजाब किंग्स के कप्तान अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जॉस बटलर को विवादास्पद तरीके से आउट किया था. कुछ खिलाड़ियों ने इसे खेल भावना के विपरीत माना था. वहीं क्रिकेट के नियमों में माकडिंग का हवाला देते हुए कुछ लोगों ने इसे सही बताया था. विवाद के बाद भी आर अश्विन ने अगले ही मैच में जूनियर गेंदबाज अंकित राजपूत से ऐसा करने के लिए कहा था.

    आर अश्विन ने मुरली कार्तिक से यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए यह खुलासा किया. अश्विन ने अंकित को यह सलाह अगले ही मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दी थी. अश्विन ने बताया "राजस्थान के खिलाफ हुई घटना के बाद हमारा अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ था. मुंबई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे. राहुल चाहर और अलजारी जोसफ के रूप में उनकी आखिरी जोड़ी बची थी.’

    इसमें तुम्हारी कोई गलती नहीं होगी

    उनहोंने कहा कि मुंबई को उस समय एक गेंद पर जीत के लिए दो रन की जरूरत थी. तब मैं अंकित के पास गया था और कहा था कि नॉन स्ट्राइकर एंड वाला बल्लेबाज रन लेने के लिए पहले आगे निकलेगा तुम उसे आउट कर सकते हो. वह यह सुनकर डर गया था और कहने लगा नहीं मैं ये नहीं करूंगा.’ आर अश्विन ने कहा, "जब वह गेंद डालने जा रहा था तो डर गया था. तब उसने आकर मुझसे कहा था अगर मैं ऐसा करूंगा तो विवाद होगा और मैं खलनायक बन जाऊंगा. तब मैंने उससे कहा था कि तुम यहां जो करोगे वो सही होगा, इसमें बल्लेबाज की गलती होगी.’

    यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने कहा- विराट कोहली ने मुझे स्लेज किया था, इससे मुझे खुशी हुई, क्योंकि?

    बल्लेबाज आधी क्रीज तक चला गया था

    आर अश्विन ने बताया कि मैच में ऐसा ही हुआ और नॉन-स्ट्राइक एंड पर खड़ा बल्लेबाज आधी क्रीज तक चला गया था और मुंबई ने यह मैच भी जीत लिया था. इसके एक साल बाद दिल्ली कैपिटल्स से खेलते हुए आर अश्विन ने आरसीबी के बल्लेबाज एरोन फिंच को मांकडिंग नहीं किया था. इस मैच से कुछ समय पहले ही टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा था कि मांकडिंग करना सही नहीं है.
    Published by:Anand Brat Shukla
    First published: