शोएब अख्तर का दावा-मेरा समय आने दो पाकिस्तान में फिर होंगे खूंखार गेंदबाज!

शोएब अख्तर पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे हैं. (Twitter/Video Grab)

शोएब अख्तर पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे हैं. (Twitter/Video Grab)

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर युवा पाकिस्तानी खिलाड़ियों को तेज गेंदबाजी के गुर सिखाना चाहते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 444 विकेट लेने वाले अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक जमाने में वसीम अकरम, वकार युनूस और शोएब अख्तर जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज एक साथ खेला करते थे. दो दशक पहले पाकिस्तान क्रिकेट में कभी भी तेज गेंदबाजों की कमी नहीं रही. हालांकि पिछले 10 सालों में पाकिस्तान क्रिकेट में टीम तेज गेंदबाजों का अकाल सा पड़ गया है. मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर जैसे गेंदबाजों ने जरूर उम्मीद दिखाई थी लेकिन फिक्सिंग के चक्कर में पड़कर इन्होंने अपना करियर बर्बाद कर डाला. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजों के संकट पर शोएब अख्तर ने अपनी राय रखी है.

जब भी मौका मिलेगा पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को सिखाऊंगा : शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा, "वह पाकिस्तान के युवाओं को सिखाना चाहते हैं कि कैसे तेज गेंदबाज बनें. वे जिम पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन जब भी मुझे मौका मिलेगा, हम उन्हें सिखाएंगे कि क्या करना है, एक तेज गेंदबाज क्या है, और कैसे बनना है." अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 444  विकेट लेने वाले 45 वर्षीय अख्तर ने कहा कि एक तेज गेंदबाज को पनपने के लिए एक खास तरह के रवैये की जरूरत होती है. अख्तर ने कहा, “हर एक चीज रवैये के साथ आती है. जब आपका नजरिया सही और सकारात्मक होगा, आपकी ऊर्जा सही चीजों पर खर्च होगी, तो जाहिर तौर पर आप वहां पहुंचेंगे. जब प्रतिभा और सही रवैया होगा, तो जाहिर है आप जगह पर जाएंगे.” अख्तर ने कहा कि जब वो पीसीबी चेयरमैन बनेंगे तो तेज गेंदबाजों की कमी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें:
केविन पीटरसन बोले-इंग्लैंड को अपना रवींद्र जडेजा खोजना होगा, युवा खिलाड़ी जड्डू की नकल करें

ICC का क्रिकेट फैंस को बेमिसाल तोहफा- 8 साल में होंगे 10 वर्ल्ड कप, जानिये सभी बड़े फैसले

पाकिस्तान के पास अभी शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद हसनैन जैसे तेज गेंदबाज हैं. ये सभी खिलाड़ी लगातार 140 किमी/घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. इन गेंदबाजों ने ऐसा करके भी दिखाया है. हालांकि, ये तेज गेंदबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी नए हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोई शोएब अख्तर की 161.3 किमी/घंटा के रिकॉर्ड को तोड़ पाता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज