India vs England: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपनी इस ख्वाहिश को करना चाहते हैं पूरी

जो रूट फिलहाल इंग्लैंड के टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. (PIC : AP)

जो रूट फिलहाल इंग्लैंड के टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. (PIC : AP)

30 साल के जो रूट (Joe Root) ने 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 893 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 126.3 का रहा है. उन्होंने पांच अर्धशतक भी जड़े हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 5:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं. हालांकि रूट इस बात को समझते हैं कि यह इतना आसान नहीं होगा. बता दें कि रूट इंग्लैंड के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज हैं. भारत के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में जब वह इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे तो यह उनका 100वां टेस्ट मैच होगा. फिलहाल उनका ध्यान चार मैचों की इस सीरीज पर लगा है. रूट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में अनदेखी किए जाने के महीनों बाद भी टी20 की अपनी महत्वाकांक्षाओं को नहीं छोड़ा है.

रूट ने बीबीसी के ‘टेस्ट मैच स्पेशल’ पर कहा, "मेरे लिए सबसे अहम चीज यही है कि इंग्लैंड विश्व कप में अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ जाए और हमें वहां जीतने का सर्वश्रेष्ठ मौका मिले और उम्मीद करता हूं कि मैं भी उस टीम का हिस्सा बन सकूं." उन्होंने कहा कि और अगर ऐसा नहीं होता तो मैं उन खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करूंगा क्योंकि 50 ओवर के विश्व कप में हमने जो हासिल किया, उसके बाद यह शानदार उपलब्धि होगी.

30 साल के रूट ने 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 893 रन बनाये हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 126.3 का रहा है जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रूट ने कहा, "निश्चित रूप से, मैं उस विश्व कप टीम का हिस्सा होना पसंद करूंगा, मुझे सभी तीनों प्रारूपों में खेलना पसंद हैं, हर किसी में अलग तरह की चुनौती होती है."



यह भी पढ़ें:
IND vs ENG: विराट कोहली ने नेट्स में की बल्लेबाजी प्रैक्टिस, बोले- सिर नीचे रखें और काम करें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में मुझे टी20 मैचों में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन मैं इस बात से वाकिफ हूं कि खिलाड़ी शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं. ये बेहतरीन खिलाड़ी हैं और ये अपने मौके के हकदार हैं." रूट ने कहा कि लेकिन अगर मुझे मौका मिलता है तो जहां तक टी20 की बात है तो मैं जितने ज्यादा रन बना सकूं, उतने बनाने की कोशिश करूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज