शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर टी20 में मेरी पहली पसंद, पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने कहा

IND vs SL: दीपक चाहर ने श्रीलंका दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया है. (फोटो साभार-deepak_chahar9)

India vs Sri Lanka: दीपक चाहर (Deepak Chahar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) दोनों आईपीएल (IPL) में एमएस धोनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं. पिछले कुछ महीनों जब भी इन्हें भारतीय टीम में मौका मिला है तो दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) से पहले भारत का श्रीलंका (India vs Sri Lanka) दौरा भारतीय क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ का परीक्षण करने के लिए था. श्रीलंका के खिलाफ पिछले दो वनडे मैचों में सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दीपक चाहर ने सबका दिल जीत लिया. चाहर ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया था. अब श्रीलंका दौरे पर उन्होंने बल्ले से अविश्वसनीय पारी खेली. चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 82 गेंदों में 69 रन बनाकर फिनिशर की भूमिका निभाई. उन्होंने ऑलराउंडर के तौर पर खुद को पेश करते हुए कुछ बेहतरीन शॉट खेले.

    इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शार्दुल ठाकुर ने निचले क्रम में ऐसा ही प्रदर्शन किया था. अब दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर ऑलराउंडर दावेदार हैं. हालांकि भारत के पूर्व चयनकर्ता देवांग गांधी ने टी20 इंटरनेशनल में शार्दुल के ऊपर चाहर को तरजीह दी है. गांधी ने 'द टेलीग्राफ' से बातचीत में कहा, “डेथ बॉलिंग उनकी चिंता रही है, लेकिन वह इसे ठीक करना चाहते हैं. दीपक को गेंदबाजी में अपने स्किल पर फोकस करना चाहिए. अब अगर वह अच्छी बल्लेबाजी करते रहते हैं तो निश्चित रूप से यह भारत के निचले क्रम को मजबूत बनाएगा. टी20 में शार्दुल ठाकुर जैसे किसी खिलाड़ी की तुलना में दीपक मेरी पहली पसंद होंगे, क्योंकि वह गेंद को स्विंग कर सकते हैं.”

    चाहर को श्रीलंका दौरे पर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भुवनेश्वर कुमार से ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा था. चाहर ने द्रविड़ के फैसले को सही साबित करते हुए टीम इंडिया के लिए साहसिक पारी खेली. हालांकि, द्रविड़ पहले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिन्होंने बल्लेबाज के तौर पर चाहर पर भरोसा जताया है. घरेलू क्रिकेट में भी चाहर के नाम कुछ ऐसे ही प्रदर्शन हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चाहर के पूर्व कप्तान हृषिकेश कानिटकर ने उन्हें कई बार जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते देखा है.

    यह भी पढे़ं:

    दीपक चाहर के पिता का छलका दर्द, बोले-ये गलती ना करते तो आईपीएल नीलामी में मिलते 2 करोड़

    श्रेयस अय्यर ताबड़तोड़ कर रहे प्रैक्टिस, एक ही दिन में तोड़ डाले दो बल्ले

    इसके अलावा आईपीएल 2018 की नीलामी में चाहर ने खुद को एक ऑलराउंडर के रूप में सूचीबद्ध किया था. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 80 रुपये में खरीदा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.