Home /News /sports /

एयरफोर्स ने POK में घुसकर आतंकी ठिकानों पर किया हमला, सहवाग बोले- सुधर जाओ वरना सुधार देंगे

एयरफोर्स ने POK में घुसकर आतंकी ठिकानों पर किया हमला, सहवाग बोले- सुधर जाओ वरना सुधार देंगे

भारतीय क्रिकेटर्स ने एयरफोर्स को यूं किया सलाम

भारतीय क्रिकेटर्स ने एयरफोर्स को यूं किया सलाम

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद ना सिर्फ पूरे देश बल्कि क्रिकेटरों में भी जोश दिखाई दे रहा है.

    पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बीती रात बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. साथ ही उन्होंने बताया कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों के अलावा पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हो गई.

    भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद ना सिर्फ पूरे देश बल्कि क्रिकेटरों में भी जोश दिखाई दे रहा है. पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार को मैदान में पड़ोसी देश से बात करने का सुझाव देने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, ' जय हिंद, इंडियन एयरफोर्स.'



    इसके अलावा पुलवामा हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया देने वाले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा,' ब्‍वॉयज़ अच्‍छा खेले. सुधर जाओ वरना सुधार देंगे.' जबकि मोहम्‍मद कैफ ने भारतीय वायुसेना को सैल्‍यूट करते हुए इसे शानदार करार दिया है.

    वहीं सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'हमारी संतोषप्रदता को कभी हमारी कमजोरी नहीं समझना चाहिए.मैं भारतीय वायुसेना को सलाम करता हूं, जय हिंद.'


    Salute to the Indian Air Force. Shaandaar #IndiaStrikesBack











    हालांकि इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है. जबकि आगामी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में होने वाले भारत और पाकिस्‍तान मैच की सारी संभावनाएं खत्‍म हो गई हैं.





    सूत्रों ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से पर हवाई हमले का आदेश दिया था. इसके बाद 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बेस कैंप पर हमला किया और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया. पीएमओ से जुड़े सूत्रों ने बताया एनएसए अजित डोभाल ने पीएम मोदी को जैश के टेरर कैंप पर इस एयरस्ट्राइक का ब्योरा दिया है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, BCCI, Gautam gambhir, ICC, Pulwama attack, Virendra Sehwag

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर