लाइव टीवी

स्‍टीव स्मिथ पर भड़के इयान चैपल, कहा- टिम पेन के साथ उनका बर्ताव पसंद नहीं आया

भाषा
Updated: December 2, 2019, 7:01 PM IST
स्‍टीव स्मिथ पर भड़के इयान चैपल, कहा- टिम पेन के साथ उनका बर्ताव पसंद नहीं आया
स्‍टीव स्मिथ.

गेंद से छेड़छाड़ मामले में नाम आने से पहले स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के कप्तान थे लेकिन इसके बाद उनसे कप्‍तानी छीन ली गई थी.

  • Share this:
एडीलेड: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) को लगता है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith)ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में क्षेत्ररक्षण सजाने का प्रयास करके मौजूदा कप्तान टिम पेन (Tim Paine) की भूमिका को कमतर किया. पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में नाम आने से पहले स्मिथ टीम के कप्तान थे लेकिन इसके बाद उन्हें प्रतिबंधित किया गया और उन्होंने कप्तानी गंवा दी. चैपल ने कहा कि स्मिथ को क्षेत्ररक्षण सजाने में उतना शामिल नहीं होना चाहिए था जितना वे सोमवार को हो गए. ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से क्लीनस्वीप किया.

'मुझे स्मिथ को कुछ क्षेत्ररक्षकों को निर्देश देना पसंद नहीं आया'
चैपल ने ‘मैक्वायरी स्पोर्ट्स रेडियो’ से कहा, ‘मैं आपको बता दूं कि मुझे स्मिथ को कुछ क्षेत्ररक्षकों को निर्देश देना पसंद नहीं आया. उसने टिम पेन के साथ बात की, ऑफ साइड में क्षेत्ररक्षक की जगह बदलने के लिए उसने टिम पेन से बात करने का प्रयास किया लेकिन मैं तय नहीं हूं कि टिम पेन ने उसकी जगह उतनी बदली जितनी स्टीव स्मिथ चाहते थे. स्टीव स्मिथ ने इसके बाद उसे और जगह बदलने को कहा, मुझे यह देखना पसंद नहीं है.’

cricket, cricket news, cricket australia, australia cricket team, australia vs pakistan, tim paine, steve smith, tim paine retirement, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट आस्ट्रेलिया, आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, आस्ट्रेलिया वस पाकिस्तान, टिम पेन, स्टीव स्मिथ, टिम पेन रिटायरमेंट
टिम पेन की अगुआई में आस्ट्रेलिया ने इस साल एशेज सीरीज में इंग्लैंड को उसी के घर में मात दी थी. इस सीरीज में स्टीव स्मिथ ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. (FILE PHOTO)


कप्‍तानी से बैन हैं स्मिथ
चैपल ने आगे कहा, 'इंग्‍लैंड में ऐसा होता था, वहां पर कप्‍तान के अलावा बाकी लोग भी फील्डिंग में बदलाव करते थे और मुझे हमेशा लगता था कि यह कप्‍तान के खिलाफ जा रहे हैं.' पिछले साल अप्रैल में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के बाद स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

पाकिस्‍तान का 2-0 से टेस्‍ट सीरीज में सफाया
Loading...

इससे पहले नाथन लायन के पांच विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से क्लीनस्वीप किया. पहली पारी में 287 रन से पिछड़ने के बाद फॉलोऑन खेल रही पाकिस्तान की टीम लायन (69 रन पर पांच विकेट) और जोश हेजलवुड (63 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में भी 239 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाबाद 335 रन की बदौलत पहली पारी में तीन विकेट पर 589 रन बनाने के बाद पारी घोषित की थी.

वॉर्नर के तिहरे शतक पर लारा का बड़ा बयान-400 रन का मेरा रिकॉर्ड तोड़ते तो...

द्रविड़ की टीम इंडिया का ऐलान, कोई कारगिल हीरो तो कोई कंडक्‍टर का बेटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...