COVID-19 टीम में मिली विराट कोहली को जगह, कोच ने बताया वायरस कोहली!

COVID-19 टीम में मिली विराट कोहली को जगह, कोच ने बताया वायरस कोहली!
विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान हैं(फाइल फोटो )

कोविड-19 महामारी (Corona Virus) के चलते क्रिकेट मैच स्थगित हो चुके हैं और इस बीच विराट कोहली को एक बड़े कोच ने वायरस कह दिया, जानिए क्या है मामला

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 3:24 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्ले से कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं और दुनिया का हर गेंदबाज उनका लोहा मानता है. हर कोई विराट की बल्लेबाजी तकनीक और अर्धशतक को शतक में तब्दील करने के हुनर का कायल है. विराट कोहली की वर्ल्ड क्रिकेट में काफी इज्जत है लेकिन एक टी20 स्पेशलिस्ट कोच ने उन्हें वायरस कह दिया है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर माजरा क्या है?

इयान पॉन्ट ने कहा कोहली को वायरस!
दुनिया के सबसे मशहूर टी20 और गेंदबाजी कोच में से एक इयान पॉन्ट (Ian Pont) ने विराट कोहली को वायरस कोहली कहा है. इसकी वजह बेहद ही दिलचस्प है. दरअसल पॉन्ट ने कोरोना वायरस महामारी की एक टीम बनाई है जिसमें उन्होंने कई दिग्गजों को जगह दी है और उसमें विराट कोहली भी हैं. इयान पॉन्ट ने खिलाड़ियों के नाम कोरोना वायरस के हिसाब से बदले हैं.

जैसे पॉन्ट ने इंग्लैंड के पूर्व ओपनर मार्कस ट्रेस्कॉथिक का नाम मार्कस चेस्टकॉफिक लिखा है. इमाम उल हक का नाम उन्होंने आयसोलेशन उल हक लिखा है. इसी तरह पॉन्ट ने विराट कोहली का नाम वायरस कोहली लिखा है. पॉन्ट का ये ट्वीट बेहद ही दिलचस्प है जिसे फैंस काफी पसंद भी कर रहे हैं.






कौन हैं इयान पॉन्ट?
इयान पॉन्ट  (Ian Pont) दुनिया के सबसे मशहूर गेंदबाजी कोच में से एक हैं. पॉन्ट बेसबॉल और जैवलिन थ्रो के खेल से भी संबंधित हैं और इसके बाद उन्होंने क्रिकेट में एंट्री की. पॉन्ट ने तेज गेंदबाजी को एक अलग ही स्तर पर पहुंचाया है. तेज गेंदबाजी में बायोमैकेनिक्स की तकनीक को पॉन्ट ही लेकर आये थे. इसके जरिए उन्होंने कई बड़े तेज गेंदबाजों की लाइन-लेंथ के साथ-साथ रफ्तार भी बढ़ाई. डेल स्टेन और शोएब अख्तर ने भी इयान पॉन्ट के साथ समय बिताया है और अपनी गेंदबाजी की रफ्तार और धार बढ़ाई. इयान पॉन्ट की मशहूर किताब 'द फास्ट बॉलर बाइबल' पूरी दुनिया के गेंदबाजी कोच इस्तेमाल करते हैं.

इयान पॉन्ट  (Ian Pont) के नाम क्रिकेट बॉल को 126.18 मीटर दूर फेंकने का कारनामा दर्ज है जो कि दुनिया में दूसरा सबसे लंबा थ्रो है. पॉन्ट 2003, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप में बतौर गेंदबाजी कोच काम कर चुके हैं. वो इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वो दुनिया की बड़ी-बड़ी लीग्स में भी कई टीमों के साथ जुड़े रहे हैं.

कनिका कपूर के कारण मुश्किल में साउथ अफ्रीकन टीम, Coronavirus का खतरा बढ़ा
First published: March 22, 2020, 3:21 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading