लाइव टीवी

ICA की पहली बैठक में हुए कई अहम फैसले, बजट को लेकर भी साफ हुई स्थिति

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 9:53 PM IST
ICA की पहली बैठक में हुए कई अहम फैसले, बजट को लेकर भी साफ हुई स्थिति
आईसीए है भारत का पहला खिलाड़ी संघ

आईसीए (ICA) की पहली बैठक में फैसला किया गया कि बीसीसीआई (BCCI) से आंशिक अनुदान मिलेगा लेकिन खिलाड़ियों की संस्था को अपने लिए राशि स्वयं जुटानी होगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 9:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय क्रिकेटर्स संघ (Indian Cricket Association) ने बुधवार को  पहली बार बैठक की और संस्था के संचालन के लिए 15 से 20 करोड़ रुपये का संभावित वार्षिक बजट तैयार किया.

आईसीए (ICA) भारत का पहला खिलाड़ी संघ है जिसे उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) द्वारा नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढ़ा (RM Lodha) समिति की सिफारिश के आधार पर तैयार किया गया है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (Punjab Cricket Association) ने आईसीए के लिए अपनी महिला प्रतिनिधि का नाम नहीं भेजा जिसके बाद पूर्व भारतीय विकेटकीपर सामांथा लोबाटो को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन का और मधु कपूर को पंजाब का प्रतिनिधिचुना गया.

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘हमारे कोषाध्यक्ष ने 15 से 20 करोड़ रुपये का वार्षिक संभावित बजट तैयार किया है. इसमें मुंबई में कार्यालय खोलने का खर्चा, कार्यालय में कामकाज के लिए तीन से चार स्थायी कर्मचारियों की नियुक्ति और पदाधिकारियों के यात्रा और दैनिक भत्ते शामिल हैं.’

नवंबर में होगी आईसीए की अगली बैठक

आईसीए (ICA) को बीसीसीआई से आंशिक अनुदान मिलेगा लेकिन खिलाड़ियों की संस्था को अपने लिए राशि स्वयं जुटानी होगी. राशि कैसे जुटाई जाएगी इस पर चर्चा एक नवंबर को अगली बैठक में होगी. अधिकारी ने कहा, ‘23 अक्टूबर को बोर्ड के गठन के बाद हम शीर्ष परिषद के अपने प्रतिनिधि के जरिए सिर्फ बीसीसीआई के साथ अपने मुद्दों को उठा सकते हैं.’

अंशुमन गायकवाड़ बीसीसीआई की शीर्ष परिषद में आईसीए के पुरुष प्रतिनिधि जबकि शांता रंगास्वामी महिला प्रतिनिधि होंगी. अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा की अगुआई में पदाधिकारियों ने यहां राज्य संघों की बैठक में आईसीए के अधिकांश प्रतिनिधियों के पद पर नियुक्तियां की.

मुंबई क्रिकेट संघ ने पुरुष आईसीए प्रतिनिधि के रूप में किरन पोवार को नामित किया लेकिन महिला प्रतिनिधि का पद खाली रखा. महाराष्ट्र ने महिला प्रतिनिधि को नामित किया लेकिन अभी पुरुष प्रतिनिधि पर फैसला नहीं किया.
Loading...

Denmark Open 2019:सायना नेहवाल पहले राउंड में बाहर, समीर वर्मा दूसरे राउंड में

श्रीलंका दौरे से बढ़ी भारत की मुश्किलें, अब अगले महीने जाना होगा पाकिस्तान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 9:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...