होम /न्यूज /खेल /टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी ने किया बड़ा फैसला, अगले हफ्ते होगी घोषणा!

टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी ने किया बड़ा फैसला, अगले हफ्ते होगी घोषणा!

स्‍थगित हुआ टी20 वर्ल्‍ड कप (फाइल फोटो)

स्‍थगित हुआ टी20 वर्ल्‍ड कप (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इस साल पुरुष टी20 वर्ल्ड कप (Men's T20 World cup) का आयोजन होना था

    नई दिल्ली. इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 क्रिकेट वर्ल्ड (T20 World Cup) के आयोजन को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब आईसीसी (ICC) अगले हफ्ते दे सकता है. खबरों की मानें तो किक्रेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने की योजना बन चुके हैं. यह टूर्नामेंट इस साल अक्टूबर में आयोजित होना था लेकिन अब इसे कुछ समय के लिए टाला जाएगा. इसकी आधिकारिक घोषणा अगले हफ्ते हो सकती है.

    बैठक में होगी आधिकारिक घोषणा
    टाइम्स ऑफ इंडिया
    की खबर के मुताबिक 26 से 28 मई के बीच आईसीसी (ICC) की टेलिकॉन्फ्रेंस बैठक में इसका फैसला लिया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने 15 सितंबर तक अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर बंद किए हुए हैं. ऐसे में आईसीसी को लगता है कि 16 टीमों के इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन वहां इतनी जल्दी नहीं किया जा सकेगा. सूत्रों के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगता है कि खाली स्टेडियम में इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन कराने से उन्हें आर्थिक तौर पर बहुत फायदा नहीं होगा. इसलिए वह अक्टूबर में इसके आयोजन के लिए तैयार नहीं है.

    आईसीसी की इस बैठक में टी20 वर्ल्ड कप के अलावा चुनावों को लेकर भी अहम फैसला होना है. आईसीसी के चुनाव कब और कैसे शुरू होंगे इसे लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी. साथ ही यह भी तय किया जाएगा कि टी20 वर्ल्ड कप टलने के बाद इसे दोबारा कब आयोजित किया जाएगा.

    आईपीएल के आयोजन के लिए खुल सकती है राह
    टी-20 वर्ल्ड कप अगर स्थगित होता है तो यह बीसीसीआई के लिए बड़ा मौका साबित हो सकता है. आईसीसी के आधिकारिक बयान के बाद बीसीसीआई आईपीएल के लिए इस विंडो की प्लानिंग के बारे में तैयारी शुरू कर सकता है. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है, लेकिन अधिकारियों की ओर से लगातार कहा जाता रहा है कि पूरे साल में जब भी उन्हें मौका मिलेगा तो वह कुछ बदलावों के साथ इस टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप का आय़ोजन अगर नहीं होता है तो इस समय में सभी क्रिकेटर्स खाली होंगे जिससे विदेशी खिलाड़ियों को भारत आने में परेशानी नहीं होगी.

    लॉकडाउन के बीच कोहली को आई विलियमसन की याद, तस्वीर शेयर करके लिखा प्यारा मैसेज

    कोरोना से 'संक्रमित' क्रिकेट पिच, नहीं मिला इलाज तो अगले सीजन नजर आएगा परिणाम

    Tags: Cricket news, ICC, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें