होम /न्यूज /खेल /टी20 वर्ल्‍ड कप के आयोजन पर कल बड़ा फैसला! आईसीसी और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की मीटिंग पर नजरें

टी20 वर्ल्‍ड कप के आयोजन पर कल बड़ा फैसला! आईसीसी और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की मीटिंग पर नजरें

e

e

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के आयोजन पर खतरा मंडरा ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर खेल इवेंट्स पर भी काफी पड़ रहा है. क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा है. इस खतरनाक महामारी के चलते कई सीरीज को रद्द और आईपीएल (IPL) जैसे टूर्नामेंट को टाल दिया गया है. यही नहीं इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World CUP) के आयोजन की संभावना कम ही नजर आ रही हैं. इस साल इसके आयोजन की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए 8 मई यानी शुक्रवार को आईसीसी और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेली कॉन्‍फ्रेंसिंग होगी.

    पिछली बार 23 अप्रैल को दोनों के बीच इस मुद्दे को लेकर बातचीत हुई थी. जहां कहा गया था कि इस पर करीब से नजर रखा जा रहा है. पिछली बार सीए के चीफ कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा था कि वे संयुक्‍त रूप से कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में अन्‍य सभी विकल्‍पों की भी खोज कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा था कि सही समय आने पर सही फैसला लिया जाएगा.

    बुरे सपने की तरह होंगी तैयारियां

    ऑस्‍ट्रेलिया की अंतरराष्‍ट्रीय सीमाओं को मार्च के बीच में लॉकडाउन कर दिया गया जो सितंबर में खुलेंगे. वहीं निधारित कार्यक्रम के अनुसार टी20 वर्ल्‍ड कप 15 अक्‍टूबर से 15 नवंबर के बीच खेले जाएंगे. टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में एक सूत्र ने कहा कि यह मुश्किल समय है और क्‍या गारंटी है कि आयोजन के समय सब कुछ ठीक हो जाएगा और दर्शकों की अनुमति होगी. सूत्र के अनुसार ऐसी भी संभावना है कि टूर्नामेंट खाली स्‍टेडियम में खेले जा सकते हैं. मगर तय महीने में दुनिया भर से आने वाली 16 टीमों और मैच अधिकारियों के लिए होटल बुक करना, घरेलू यात्रा की बुकिंग करना यह सब बुरा सपना बनने जा रहा है. मीटिंग के बारे में इस सूत्र ने कहा कि स्‍पष्‍ट परिस्थितियों के बावजूद इसकी उम्‍मीद कम ही है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया शुक्रवार को मीटिंग में कुछ कहेगा. वह सिर्फ इतना कहेगा कि घटनाक्रम को करीब से देख रहे हैं.

    शास्‍त्री का खुलासा, ऑडी हासिल करने के लिए इस पाक दिग्‍गज ने अपनाया हर हथकंडा

    सहवाग से भी तूफानी बल्लेबाज, सिर्फ 330 मिनट में ठोक डाले 333 रन!

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Cricket australia, ICC, T20 World Cup

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें