• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC पर भड़के शोएब अख्तर, कहा-वर्ल्ड टी20 टीम की जगह आईपीएल टीम की घोषणा कर दी

ICC पर भड़के शोएब अख्तर, कहा-वर्ल्ड टी20 टीम की जगह आईपीएल टीम की घोषणा कर दी

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम की तारीफ की है (फोटो-इंस्टाग्राम)

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम की तारीफ की है (फोटो-इंस्टाग्राम)

आईसीसी (ICC) ने दशक की बेस्ट टीमों में पाकिस्तान (Pakistan) का कोई भी क्रिकेटर जगह बनाने में नाकाम रहा है. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आईसीसी की कड़ी आलोचना की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली.  आईसीसी (ICC) ने रविवार को दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे, टी20 और टेस्ट टीम की घोषणा की है. आईसीसी द्वारा घोषित इन टीमों में पाकिस्तान (Pakistan) का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं है. इस बात से पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) आईसीसी पर बुरी तरह भड़क गए हैं. उन्होंने कहा है कि भारत के सामने आईसीसी की हवा टाइट हो जाती है और आईसीसी ने वर्ल्ड टी20 टीम की जगह आईपीएल की टीम चुन ली है. भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को वनडे और टी-20 टीमों का कप्तान बनाया गया है जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट टीम के कैप्टन चुने गए हैं.

    'आईसीसी को शर्म आनी चाहिए'
    शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ''आईसीसी ने दशक की टी20 टीम की घोषणा की है, मेरा ख्याल है कि आईसीसी यह भूल गया है कि पाकिस्तान भी बोर्ड का मेंबर है और टी-20 क्रिकेट खेलता है. आईसीसी को इतना भी ख्याल नहीं आया है कि बाबर आजम जैसा खिलाड़ी भी टीम में शामिल हो सकता था जो टी20 का नंबर वन बल्लेबाज है. विराट कोहली से भी बाबर के औसत की तुलना करके देख लीजिए. यह बहुत निराश करने वाला है. आईसीसी को आईपीएल की नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के दशक की टी20 टीम की घोषणा करनी चाहिए थी.''  अख्तर ने कहा कि आईसीसी को शर्म आनी चाहिए.

    उन्होंने आगे कहा, ''आईसीसी ने पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी नहीं रखा. हमें आईसीसी की दशक की टी20 टीम की जरूरत भी नहीं है क्योंकि बोर्ड ने आईपीएल की टीम घोषणा कर दी है. आईसीसी ने क्रिकेट का बेड़ा गर्क कर दिया है. वर्ल्ड क्रिकेट में एक ढंग का भी कोई क्रिकेटर नहीं आ रहा है और ना ही फॉस्ट बॉलर. आईसीसी को सिर्फ पैसे से मतलब है. भारत के सामने उसकी हवा टाइट हो जाती है.''

    बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकटे में बाबर आजम सबसे ज्यादा औसत रखने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 44 टी20 मैचों में 50.93 की औसत से 1681 रन बनाए हैं. आजम ने क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में 16 अर्धशतक भी जड़ा है.

    भारतीय टीम के चार खिलाड़ी शामिल
    टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में भारत के चार खिलाड़ी विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. इसमें क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड के रूप में वेस्टइंडीज के दो जबकि आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में ऑस्ट्रेलिया के भी दो खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं. एबी डिविलियर्स और लसिथ मलिंगा के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को भी सबसे छोटे प्रारूप की टीम में जगह मिली है. धोनी को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

    यह भी पढ़ें:

    आईसीसी ने दिया धोनी को बड़ा सम्‍मान, बनाया दशक की टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान

    आईसीसी ने विराट कोहली को बनाया दशक की टेस्ट टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

    आईसीसी दशक की टी-20 टीम:
    रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज