आईसीसी ने पूछा हार्दिक पंड्या की जर्सी नंबर 228 का राज, सामने आया 11 साल पुराना हैरतअंगेज सच

आईसीसी ने पूछा हार्दिक पंड्या की जर्सी नंबर 228 का राज, सामने आया 11 साल पुराना हैरतअंगेज सच
ICC ने पूछा पंड्या की जर्सी नंबर 228 का राज!

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने जब इंटरनेशनल डेब्यू किया था तो उनकी जर्सी का नंबर 228 था जो कि अब बदलकर 33 हो गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था तो उनकी जर्सी के नंबर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. हार्दिक पंड्या उस वक्त जर्सी नंबर 228 पहनते थे. आखिर हार्दिक पंड्या ने अपनी जर्सी का नंबर 228 क्यों रखा? ये सवाल गुरुवार को आईसीसी ने फैंस से पूछ लिया. आईसीसी ने हार्दिक पंड्या की जर्सी की फोटो ट्वीट करते हुए पूछा, 'क्या आप बता सकते हैं कि हार्दिक पंड्या जर्सी नंबर 228 क्यों पहनते थे?'

सामने आई हार्दिक की जर्सी की सच्चाई
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आखिर जर्सी नंबर 228 क्यों पहनते थे इसकी वजह क्रिकेट के मशहूर स्टैटिशियन मोहनदास मेनन ने बताई. मोहनदास मेनन ने बताया कि जब पंड्या बड़ौदा अंडर-16 टीम की कप्तानी करते थे तो उन्होंने मुंबई की अंडर 16 टीम के खिलाफ विजय मर्चेंट टूर्नामेंट में दोहरा शतक ठोक दिया था. इस मैच में उन्होंने 228 रनों की पारी खेली थी. रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच में पहली बार पंड्या ने दोहरे शतक का आंकड़ा छुआ था और ये उनके करियर का इकलौता दोहरा शतक भी है.

पंड्या ने बचाई थी टीम की डूबती नैया



हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मुंबई अंडर 16 टीम के खिलाफ मुश्किल में फंसी बड़ौदा को बचाया था. 2009 में खेले गए इस मैच में एक समय बड़ौदा ने महज 60 रनों पर चार विकेट गंवा दिये थे इसके बाद पंड्या मैदान पर उतरे और उन्होंने 391 गेंदों में 228 रन ठोक दिये. पंड्या ने पूरे 8 घंटों तक बल्लेबाजी की. इस पारी के बाद हार्दिक पंड्या वडोदरा में रातों-रात स्टार बन गए और उनकी तस्वीर स्थानीय अखबार में भी छपी. पंड्या के कोच जितेंद्र ने बताया कि ये हार्दिक की यात्रा की शुरुआत थी. उन्होंने बताया कि दोहरा शतक लगाने के बाद हार्दिक पंड्या ने उस मैच में पहली पारी में मुंबई के 5 बल्लेबाजों को आउट किया.



हार्दिर पंड्या की जर्सी पर आईसीसी का सवाल


हालांकि अब पंड्या ने अपनी जर्सी का नंबर बदल दिया है. साल 2016 से पंड्या 33 नंबर की जर्सी पहन रहे हैं. बता दें क्रिकेट खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ जर्सी के नंबर पर भी बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं. जैसे एमएस धोनी की जर्सी का नंबर 7 है, ये उनका लकी नंबर माना जाता है. विराट कोहली 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं और रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग तो पहले 44 नंबर की जर्सी पहनते थे लेकिन इसके बाद उन्होंने बिना नंबर की जर्सी भी पहनी. ये सब उन्होंने एक न्यूमरोलॉजिस्ट के कहने पर किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading