एशिया कप से पहले ICC के बड़े ऐलान से हांग कांग को हुआ फायदा

एशिया कप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका को छोड़कर हांग कांग टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसी टीम है जिसे वनडे का दर्जा प्राप्त नहीं था.

News18Hindi
Updated: September 9, 2018, 10:31 PM IST
एशिया कप से पहले ICC के बड़े ऐलान से हांग कांग को हुआ फायदा
हांगकांग टीम
News18Hindi
Updated: September 9, 2018, 10:31 PM IST
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 15 सितंबर से शुरू होने जा रहे एशिया कप में हांग कांग के मैचों को वनडे का दर्जा देने का फैसला किया है. आईसीसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी. हांग कांग आईसीसी का एसोसिएट सदस्य है, जिसे अभी तक वनडे का दर्जा नहीं मिला था, लेकिन उसने हाल ही में वनडे का दर्जा पाने वाले नेपाल को हराकर एशिया कप का टिकट कटाया है.

एशिया कप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका को छोड़कर हांग कांग टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसी टीम है जिसे वनडे का दर्जा प्राप्त नहीं था. एशिया कप में हांग कांग को अपना पहला मैच 16 सितंबर को पाकिस्तान से और 18 सितंबर को दुबई में भारत से खेलना है.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, 'एशिया कप में हांग कांग के सभी मैचों को वनडे का दर्जा देने के लिए आईसीसी बोर्ड द्वारा एक सकारात्मक कदम उठाया गया है. इस निर्णय की शुरुआत इस साल की शुरुआत में आईसीसी क्रिकेट विश्वकप क्वालीफायर की समीक्षा के साथ हुई थी.'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर